Move to Jagran APP

IPL 2019: कोहली के बचाव में आए कुलदीप, कहा- RCB की हार का वर्ल्ड कप पर नहीं पड़ेगा असर

बैंगलोर की हार को विराट की बड़ी असफलता माना जा रहा है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 05:56 PM (IST)Updated: Thu, 11 Apr 2019 05:56 PM (IST)
IPL 2019: कोहली के बचाव में आए कुलदीप, कहा- RCB की हार का वर्ल्ड कप पर नहीं पड़ेगा असर
IPL 2019: कोहली के बचाव में आए कुलदीप, कहा- RCB की हार का वर्ल्ड कप पर नहीं पड़ेगा असर

कोलकाता, पीटीआइ। विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आइपीएल के इस सीजन में टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो चुकी है। अब तक खेले सभी 6 मैचों में टीम बुरी तरह संघर्ष करती दिखी है। कभी टीम के बल्लेबाज शानदार खेलते हैं तो गेंदबाज निराश करते हैं। जब गेंदबाज अच्छा करते हैं तो बल्लेबाज नाकाम रहते हैं। बैंगलोर एक टीम की तरह खेलने में अभी तक सफल नहीं हो पाई है। बैंगलोर की हार को विराट की बड़ी असफलता माना जा रहा है। लेकिन भारतीय टीम के गेंदबाज कुवदीप यादव इसे अपने कप्तान की असफलता नहीं मान रहे हैं। 

loksabha election banner

स्पिनर कुलदीप यादव ने इस बात से इनकार किया कि विराट कोहली की आइपीएल में लगातार हार का असर होने वाले आइसीसी वर्ल्ड कप पर पड़ेगा। कुलदीप ने कहा कि जब विराट भारतीय टीम के लिए खेलते हैं तो उनमें जीत के लिए एक अलग भूख दिखती है। 

कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आइपीएल के इस सीजन में खेले सभी 6 मैचों में हार झेली है। लेकिन कुलदीप यादव को टीम इंडिया के अपने कप्तान पर पूरा भरोसा है। कुलदीप ने कहा, "विराट दुनिया के बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं, उन्होंने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं। मुझे नहीं लगता कि आइपीएल की असफलता से उन्हें कोई फर्क पड़ेगा।"    

24 साल के कानपुर के इस गेंदबाज को लगता है कि आरसीबी की असफलता का कारण है सही प्लेइंग इलेवन कॉम्बीनेशन न मिलना। कुलदीप ने कहा, "विराट जब भारत के लिए खेलते हैं तो उनमें जीतने की एक अलग भूख दिखती है। टीम के सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए बेहद उत्साहित हैं।"

कुलदीप ने कहा, " कोहली आइपीएल में अभी तक 5000 से ऊपर रन बना चुके हैं। विराट का व्यक्तिगत परफॉर्मेंस अच्छा है। लेकिन टीम एक साथ खेलने में नाकाम हो रही है। यह समस्या टीम कॉम्बीनेशन का है। विराट गजब के फॉर्म हैं और अगर उनका यही फॉर्म वर्ल्ड कप में भी कायम रहा तो यह टीम इंडिया के लिए बेहतरीन होगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.