Move to Jagran APP

IPL 2019 RR vs SRH: राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, सैमसन ने खेली शानदार पारी

IPL 2019 RR vs SRH Match Live Score आइपीएल 2019 के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से मात दी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 02:48 PM (IST)
IPL 2019 RR vs SRH: राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, सैमसन ने खेली शानदार पारी
IPL 2019 RR vs SRH: राजस्थान ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, सैमसन ने खेली शानदार पारी

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 RR vs SRH Match Report: आइपीएल 2019 का 45वां मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान ने हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। राजस्थान रॉयल्स की ये आइपीएल के 12वें सीजन में पांचवीं जीत है। इस जीत के बाद राजस्थान की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। हालांकि, अभी भी टीम को बाकी बचे दो मैच जीतने हैं।   

prime article banner

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मनीष पांडे की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में आठ खोकर 160 रन बनाए। उधर, 161 रन के लक्ष्य को राजस्थान ने संजू सैमसन की नाबाद 48 रन की पारी के दम पर 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स आइपीएल 2019 की अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है।

राजस्थान की पारी

161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान को पहला झटका 78 रन के स्कोर पर लगा जब सलामी बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन 26 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। लिविंगस्टोन को राशिद कान ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया। राजस्थान को दूसरा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे शाकिब की गेंद पर डेविड वार्नर के हाथोंं 34 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान को तीसरा झटका खलील अहमद ने दिया। खलील अहमद ने राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच आउट हुआ। स्मिथ ने 16 गेंदों में 22 रन बनाए।

राजस्थान की ओर से संजू सैमसन 48 रन बनाकर और एश्टन टर्नर 3 रन बनाकर नाबाद रहे। एश्टन टर्नर ने इस मैच में अपने आइपीएल करियर का पहला रन बनाया। इससे पहले वे लगातार तीन बार शून्य पर आउट हुए थे। इस मैच में हैदराबाद की ओर से शाकिब अल हसन, खलील अहमद और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।    

हैदराबाद की पारी, मनीष पांडे का अर्धशतक

पहली पारी में राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद ने अपना पहला विकेट 28 रन पर गंवा दिया। इस मैच में कप्तान केन पहली बार अपनी टीम के लिए ओपनिंग करने आए थे। इस रोल में वो इस मैच में तो खुद को साबित नहीं कर पाए और अपना विकेट 13 रन पर गंवा दिया। केन श्रेयस गोपाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे ने आइपीएल 2019 का दूसरा पचासा मात्र 27 गेंदों में पूरा किया। हैदराबाद को दूसरा झटका डेविड वार्नर के रूप में लगा। वार्नर, ओशेन थोमस की गेंद पर 37 रन बनाकर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। हैदराबाद का तीसरा विकेट मनीष पांडे के तौर पर गिरा। मनीष को 61 रन पर श्रेयस गोपाल ने संजू सैमसन के हाथों कैच करवा दिया। वहीं हैदराबाद को चौथा झटका वरुण एरोन ने दिलाई। वरुण ने विजय शंकर को आठ रन पर जयदेव उनादकट के हाथों कैच करवा दिया।

हैदराबाद का पांचवां विकेट दीपक हुडा के तौर पर गिरा। दीपक को जयदेव उनादकट ने अपनी ही गेंद पर कैच लेकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दीपक हुडा इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। साहा को थॉमस ने पांच रन पर संजू के हाथों कैच करवाया। जयदेव उनादकट ने शाकिब अल हसन को नौ रन पर श्रेयस गोपाल के हाथों कैच आउट करवा दिया। भुवनेश्वर कुमार को वरुण एरोन ने एक रन पर कैच आउट करवा दिया। भुवी का कैच जयदेव उनादकट ने लपका। राशिद खान ने आठ गेंदों पर नाबाद 17 रन की पारी खेली। 

राजस्थान की तरफ से वरुण एरोन, ओशेनो थामस, श्रेयस गोपाल व जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट लिए। 

दोनों टीमों में हुए बदलाव-

राजस्थान की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ इस मैच के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए । राजस्थान की टीम ने प्लेइंग इलेवन में लिविंगस्टोन और एश्टन टर्नर को शामिल किया। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन की टीम में वापसी हो गई वो निजी काम की वजह से न्यूजीलैंड गए थे। हैदराबाद की टीम में अंतिम ग्यारह में तीन बदलाव हुए। प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन, सिद्धार्थ कौल व रिद्धिमान साहा की वापसी हुई जबकि यूसुफ पठान व जॉनी बेयरस्टो को टीम में शामिल नहीं किया गया। 

SRH की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वार्नर, केन विलियमसन, मनीष पांडे, विजय शंकर, शाकिब अल हसन, रिद्धिमान साहा, दीपक हुडा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद। 

RR की प्लेइंग इलेवन- 

अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, रियान पराग, एश्टन टर्नर, लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरोन, ओशेन थॉमस। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.