Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs KKR: कोलकाता के खिलाफ पहली जीत की तलाश में होंगे विराट, ये हो सकती है संभावित टीम

विराट की टीम को अब भी आइपीएल के इस सीजन में पहली जीत की तलाश है। क्या कोलकाता के खिलाफ उनकी तलाश खत्म होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 09:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:19 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs KKR: कोलकाता के खिलाफ पहली जीत की तलाश में होंगे विराट, ये हो सकती है संभावित टीम
IPL 2019 RCB vs KKR: कोलकाता के खिलाफ पहली जीत की तलाश में होंगे विराट, ये हो सकती है संभावित टीम

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 आइपीएल के शुरुआती 10 दिनों में हमें कई सारा रोमांच देखने को मिला क्योंकि मैच आखिरी गेंद तक चले। शुरुआती मैचों की घबराहट अब कम होती जा रही है और टीमें अब अंक तालिका में आगे निकलना चाहती हैं। गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को वानखेड़े स्टेडियम में झटका लगा क्योंकि मुंबई इंडियंस ने उन्हें करारी शिकस्त दी। इससे चेन्नई को बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह हार को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना जानते हैं। उनके पड़ोसी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) को यह चीज सीखनी चाहिए तभी वे आइपीएल पर अपना प्रभाव छोड़ पाएंगे।

loksabha election banner

आरसीबी (RCB) की टीम शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ बेंगलुरु में आइपीएल के मैच में उतरेगी। हालांकि दो या तीन अच्छे खिलाडि़यों पर निर्भरता से आरसीबी को नुकसान हो रहा है क्योंकि इनके विफल होने पर बाकी खिलाड़ी रास्ता भटक जाते हैं। उनमें टीम को जीत दिलाने का दम भी नहीं दिखता। अन्य टीमों की तरह वे भी ऐसा संतुलन ढूंढ रहे हैं, जो उन्हें ज्यादा जीत दिला सके। मगर अन्य टीमों की तुलना में उन्हें इसे लेकर ज्यादा संघर्ष करना पड़ रहा है। शीर्षक्रम में प्रयोग करने का फैसला भी बहुत ज्यादा सफल नहीं हुआ है और मध्यक्रम भी अच्छा स्कोर बनाने में मदद नहीं कर रहा है।

सच्चाई यह है कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की मौजूदगी के बावजूद उनकी टीम अन्य की तुलना में ज्यादा बार कम स्कोर पर आउट हो रही है। जब भी पिच से थोड़ी सी भी मदद मिल रही होती है, तो उनका प्रदर्शन खराब रहता है। ऐसा लगता है मानो खिलाड़ी बेसिक तकनीक को ड्रेसिंग रूम में ही छोड़ आते हैं। सबसे बड़ी समस्या उनके लिए यह है कि उनके पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण नहीं है। चहल को छोड़ दिया जाए तो उनके गेंदबाज विपक्षी टीम को रनों का पहाड़ खड़ा करने से नहीं रोक पाते हैं।

कोलकाता की टीम की भी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही, लेकिन आंद्रे रसेल के रूप में उनके पास मैच का पासा पलटने वाला खिलाड़ी है। वह अपने बड़े शॉट मारने की क्षमता से महज कुछ ही गेंद में मैच का पासा पलट सकते हैं। उनके अलावा मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट के सबसे लंबे छक्के मार रहे हैं। इस वजह से विपक्षी गेंदबाज बेबस नजर आ रहे हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स को उम्मीद होगी कि सुनील नरेन का जादू एक बार फिर से चल जाए और वह आरसीबी को पहला अंक हासिल करने से रोक पाएं। मगर आरसीबी के खिलाडि़यों के लिए यह सबसे बेहतर मौका है जिसके जरिये वे अपने प्रशंसकों को दिखा सकते हैं कि वे अभी भी दौड़ में बने हुए हैं।

नंबर गेम :

- 2016 मई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने आखिरी बार कोलकाता नाइटराइडर्स को ईडन गार्डंस में हराया था।

- 03 मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए हैं जिसमें तीनों मैचों में बेंगलूर को शिकस्त मिली है।

- 23 मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अभी तक खेले हैं जिसमें टीम को निराशा हाथ लगी है। बेंगलूर की टीम को नौ मैचों में जीत मिली जबकि 14 मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

KKR की संभावित टीम- 

क्रिस लीन, नीतिश राणा, रॉबिन उथप्पा, दिनेश कार्तिक,  आंद्रे रसेल, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, प्रसिद्ध कृष्णा। 

RCB की संभावित टीम- 

पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, हेटमायर, स्टायनिस, मोइन अली, आकाशदीप नाथ, उमेश यादव, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मो. सिराज। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.