कोलकाता, आइएएनएस। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। रोहित पर ये जुर्माना रविवार 28 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान आइपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए लगा। शर्मा को आइपीएल की आचार संहिता के लेवल 1 अनुच्छेद 2.2 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। 

ये है पूरा मामला

232 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे। मुंबई ने अपना पहला विकेट क्विंटन डी कॉक के रूप पर दूसरे ही ओवर में गंवा दिया और इसके बाद अगले ओवर में रोहित शर्मा 12 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हैरी गर्नी की बॉल पर बड़ा शॉट खेलने के फेर में रोहित विकेट के बीच में पकड़े गए और अंपायर ने तुरंत उंगली उठा दी। हालांकि रोहित फील्ड अंपायर के फैसले से सहमत नहीं हुए और उन्होंने डीआरएस ले लिया। तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सही बताया और रोहित शर्मा को आउट करार दिया। इसके बाद नाखुश रोहित शर्मा अंपायर को कुछ कहते हुए दिखे। अंपायर को कुछ कहने से पहले रोहित शर्मा ने विकेट पर अपना बैट भी मारा।  

नहीं काम आई हार्दिक की तूफानी पारी 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के 232 रनों के जवाब में मुंबई निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 198 रन ही बना सकी। एस समय ऐसा था जब हार्दिक पंड्या ने 91 रन की तूफानी पारी खेलकर विरोधी टीम के धड़कने बढ़ा दी थीं। पंड्या ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्‍कों की मदद से 91 की पारी खेली। लेकिन, पंड्या की धुंआधार पारी भी मुंबई को जीत नहीं दिला सका। मुंबई को अब लीग स्टेज के आखिरी दो मैच अपने घर में कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलने हैं। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक जीत की दरकार है। पॉइंट टेबल में मुंबई 12 मैचों में 14 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, पहले स्थान पर दिल्ली काबिज है जबकि चेन्नई दूसरे स्थान पर है।

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप