Move to Jagran APP

IPL 2019: रिषभ पंत ने लापरवाही से आउट होने के सवाल पर दिया ये अजीब सा जवाब, दंग रह जाएंगे आप

रिषभ पंत ने कहा कि मैं इस वक्त सिर्फ 21 वर्ष का हूं और रातों-रात कोई चीज नहीं बदलती।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2019 12:03 AM (IST)
IPL 2019: रिषभ पंत ने लापरवाही से आउट होने के सवाल पर दिया ये अजीब सा जवाब, दंग रह जाएंगे आप
IPL 2019: रिषभ पंत ने लापरवाही से आउट होने के सवाल पर दिया ये अजीब सा जवाब, दंग रह जाएंगे आप

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 दिल्ली के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने अपनी टीम के लिए इस लीग में अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि उनकी इस बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद उनकी एक बड़ी कमी सामने निकलकर आई है और वो है कि वो क्रीज पर सेट होने के बाद भी गलत वक्त पर अपना विकेट गंवा बैठते हैं। इस तरह से अहम वक्त पर अपना विकेट गलत तरीके से गंवा देने पर रिषभ की इस आदत पर कई क्रिकेट जानकार सवाल उठा चुके हैं। अब इस मामले पर रिषभ पंत ने अपना मुंह खोल दिया है। 

loksabha election banner

रिषभ पंत ने कहा कि मैं इस वक्त सिर्फ 21 वर्ष का हूं और रातों-रात कोई चीज नहीं बदलती। इस वक्त मेरे लिए 30 वर्ष के खिलाड़ी की तरह सोचना मुश्किल है। आपको मुझे वक्त देना होगा। मैं इस वक्त काफी युवा हूं और मेरी सोच को बदलने में थोड़ा वक्त तो लग जाएगा। वक्त के साथ मेरी सोच और परिपक्व हो जाएगी। रिषभ पंत ने अपनी कमी को लेकर जो सफाई दी है वो शायद ही सही लगती है वैसे इससे पहले उन्होंने कहा था कि- विराट भैया ने मुझे जो कहा था वो मैं शायद ही कभी भूल सकता हूं। विराट ने कहा था कि अनुभवी बनने के लिए जरूरी नहीं की आप 100 मैच खेलें ही, ये सब दस मैचों में भी सीखा जा सकता है। दूसरे खिलाड़ियों की गलती से सीख लेना और उन्हें नहीं दोहराना बहुत जरूरी है। 

रिषभ पंत की बल्लेबाजी की ताकत ही आक्रामकता है। आइपीएल के इस सीजन में अब तक उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 36.45 की औसत से 401 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का है। पंत ने इस सीजन में अब तक तीन अर्धशतकीय पारी खेली है वहीं विकेट के पीछे भी उन्होंने खूब प्रभावित किया है। इस लीग में अब तक विकेट के पीछे 23 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने इसमें 17 कैच और छह स्टंप आउट किए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.