Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs SRH: वार्नर ने लगाया चौथा शतक, आइपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ कुछ ऐसा

आइपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ जब एक पारी में किसी टीम की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 06:01 PM (IST)Updated: Mon, 01 Apr 2019 12:04 AM (IST)
IPL 2019 RCB vs SRH: वार्नर ने लगाया चौथा शतक, आइपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ कुछ ऐसा
IPL 2019 RCB vs SRH: वार्नर ने लगाया चौथा शतक, आइपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ कुछ ऐसा

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 बैंगलोर (RCB) के खिलाफ हैदराबाद (SRH) की टीम इस आइपीएल में अपना तीसरा मैच खेलने उतरी और ऐसा लग रहा था कि इस टीम के ओपनर बल्लेबाज बैंगलोर के गेंदबाजों को छोड़ने के मूड में तो बिल्कुल भी नहीं थे। हैदराबाद की तरफ से बेयरस्टो ने पहले अपना शतक पूरा किया और इसके ठीक बाद डेविड वार्नर ने भी अपने आइपीएल करियर का चौथा शतक जमा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों ने इस मैच में रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी की और पहले विकेट के लिए 185 रन बना दिए। वार्नर और बेयरस्टो की तूफानी बल्लेबाजी की वजह से हैदराबाद ने आइपीएल इतिहास का अपना सबसे बड़ा स्कोर (231) बनाया। 

loksabha election banner

विराट की बराबरी कर ली वार्नर ने 

हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने IPL 2019 के 11वें मुकाबले में अपने आइपीएल करियर का चौथा शतक लगा दिया। आइपीएल में चार शतक लगाने वाले वार्नर अब तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने विराट कोहली व शेन वॉटसन की बराबरी कर ली। अब तक आइपीएल में सबसे ज्यादा शतक क्रिस गेल के नाम पर है। वार्नर इस आइपीएल की शुरुआत से ही अच्छी फॉर्म में चल रहे थे और इस मैच से पहले वो लगातार दो अर्धशतक लगा चुके थे पर इस बार उन्होंने शतक लगाने में सफलता हासिल कर ली। वार्नर ने इस मैच में 55 गेंदों पर नाबाद 100 रन की पारी खेली और उन्होंने अपनी पारी में कुल पांच छक्के और पांच चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 181.82 का रहा। 

Most 100s in IPL:

-6 C Gayle

-4 V Kohli/ S Watson/ D WARNER

-3 AB de Villiers

आइपीएल इतिहास में दूसरी बार हुआ ऐसा

आइपीएल इतिहास में ये दूसरा मौका था जब एक पारी में किसी टीम की तरफ से दो शतक लगे हों। इस मैच से पहले वर्ष 2016 में बेंगलुरु में आरसीबी की तरफ से गुजरात के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली व एबी डिविलियर्स ने शतक लगाए थे। इसके बाद इस वर्ष बैंगलोर के खिलाफ हैदराबाद के लिए खेलते हुए जॉनी बेयरस्टो (114) और डेविड वार्नर (100*) ने ये कमाल किया।  

टी 20 क्रिकेट में चौथी बार हुआ ये कमाल

टी 20 क्रिकेट की बात करें तो ऐसा मौका चौथी बार आया जब एक पारी में किसी टीम के बल्लेबाजों ने शतक लगाया हो। टी 20 क्रिकेट में ऐसा पहली बार वर्ष 2011 में हुआ था। इस वर्ष ग्लूसेस्टरशर की तरफ से खेलते हुए केविन ओ'ब्रायन और एच मार्शल ने सबसे पहले एक ही पारी में दो शतक लगाने का कमाल किया था। एक नजर डालते हैं टी 20 क्रिकेट में कब-कब एक ही पारी में दो शतक लगे हैं। 

Two individual 100s in the same innings in T20-cricket:

-K O'Brein/ H Marshall, Gloucestershire v Middlesex, Uxbridge, 2011

-V Kohli /AB de Villiers, RCB v GL, Bengaluru, 2016

-A Hales/ R Rossouw, R Riders v C Vikings, Chattogram, 2019

-D Warner/ J Bairstow, SRH v RCB, 2019


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.