नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को खेले गए 49वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने हैट्रिक ली। गोपाल ने यह कारनामा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ किया। इस हैट्रिक की खास बात यह है कि श्रेयस ने पूरे मैच में सिर्फ एक ओवर ही डाला। राजस्थान और बैंगलोर के खिलाफ खेला गया मैच बारिश के चलते बेनतीजा रहा। इस वजह से दोनों ही टीमों को एक-एक प्वांइट मिला। राजस्थान एक प्वाइंट के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

कोहली और डिविलियर्स को बनाया शिकार
श्रेयस गोपाल ने मैच में कुल तीन विकेट लिए। इस हैट्रिक में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस का विकेट शामिल था। गोपाल ने इससे पहले भी डिविलियर्स को अपना शिकार बना चुके हैं। डिविलियर्स अबतक चार बार गोपाल की फिरकी के जाल में फंस चुके हैं।

बारिश के चलते रद्द हो गया मैच
बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में फेनी तूफान (Fanny Cyclone) का असर देखने को मिला। राजस्थान ने जब टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी, तभी बारिश शुरू हो गई थी। इसके बाद रात 11:26 बजे मैच दोबारा शुरू हुआ। पांच-पांच ओवर का मैच कराने का निर्णय लिया गया, लेकिन दूसरी पारी के चौथे ओवर में फिर तेज बारिश शुरू गई और मैच रोक दिया गया। 

सैम कुरेन के बाद दूसरी हैट्रिक
गोपाल की हैट्रिक, इस आइपीएल की दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले पंजाब की ओर से सैम कुरेन हैट्रिक ले चुके हैं। सैम ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ हैट्रिक लेते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस हैट्रिक के साथ गोपल पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंच गए।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस