Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs RR: टीमों को पहली जीत का इंतजार, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर

राजस्थान और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले मैच को चाहे जो टीम जीते पर पांच ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सबकी निगाहें होंगी।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 04:01 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs RR: टीमों को पहली जीत का इंतजार, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर
IPL 2019 RCB vs RR: टीमों को पहली जीत का इंतजार, इन पांच खिलाड़ियों पर होगी नजर

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 (IPL 2019) में दो ऐसी टीमें आपस में भिड़ेंगी, जिन्हें अभी भी पहली जीत की तलाश है। मंगलावार शाम को सवाई मान सिंह स्टेडियम जयपुर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) से होगा। पिछले मुकाबले में जहां बैंगलोर को हैदराबाद ने बहुत बड़े अंतर से हराया, वहीं राजस्थान को चेन्नई से करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा। आज के मैच में जीत चाहे किसी भी टीम की हो लेकिन सबकी निगाहें इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी।

loksabha election banner

1. संजू सैमसन: संजू इस साल पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। इससे पहले खेले गए तीन मैचों में सैमसन 155 के स्ट्राइक रेट से 140 रन बना चुके हैं। जिसमें हैदराबाद के खिलाफ एक शतक भी शामिल है। जो कि इस आइपीएल का पहला शतक है। लेकिन पिछले मैच में संजू कुछ खास नहीं कर पाए। इसमें उनकी खराब बल्लेबाजी नहीं, बल्कि सुरेश रैना की बेहतरीन फील्डिंग ज्यादा जिम्मेदार थी। आज के मैच में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। फिलहाल, वह ऑरेंज कैप की दौड़ में छठे नंबर पर हैं। उन्हें पहले नंबर पर आने के लिए कम से कम 115 रन बनाने होगें।

2. जोस बटलर: पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले जोस बटलर पिछले दो मैचों से कुछ खास नहीं कर पाए। राजस्थान की पारी की शुरुआत बटलर और रहाणे करते हैं, लेकिन अभी तक दोनों मिलकर अच्छी शुरुआत देने में असफल रहे हैं। आज राजस्थान की टीम को बटलर से काफी उम्मीदें होगीं।

3. जोफ्रा आर्चर: राजस्थान की बॉलिंग बहुत हद तक आर्चर पर निर्भर करती है। तेज गेंदबाजी में धवल तो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं पर उनादकट टीम की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं। आर्चर की खास बात है कि वह आखिरी के ओवर में स्पीड के साथ यॉर्कर डालने में सक्षम हैं। वहीं उनके पास अच्छी शॉर्ट बॉल भी है। अगर राजस्थान को बैंगलोर की बल्लेबाजी को रोकना है तो आर्चर को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

4.यजुवेंद्र चहल: इस आइपीएल में बैंगलोर की ओर से कोई खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो वह है युजवेंद्र चहल। दाएं हाथ के इस लेग स्पिनर के पास अभी पर्पल कैप है। पिछले तीन मैच में 7.33 की इकोनॉमी से कुल छह विकेट ले चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ उनसे बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद है।

5. विराट कोहली: आइपीएल के इस सीजन में रन मशीन विराट कोहली का बल्ला अभी तक शांत रहा है। लगातार मैच गंवाने के बाद से कोहली की आलोचना हो रही है। अब तक खेले तीन मैच में उन्होंने मात्र 101 की स्ट्राइक रेट से 56 रन बनाए हैं। अगर बैंगलोर को आइपीएल में वापसी करनी है तो विराट का चलना जरूरी है। बैंगलोर की बल्लेबाजी बहुत हद तक विराट पर ही निर्भर करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.