Move to Jagran APP

IPL 2019 RCB vs DC: नहीं बदली विराट की किस्मत, लगातार छह हार के बाद RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IPL 2019 का सीजन बैंगलोर के लिए काफी खराब बीत रहा है। इस टीम को लगातार छह मैचों में हार मिली है और अब एक शर्मनाक रिकॉर्ड इनके नाम पर दर्ज हो गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 07:15 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 08:37 PM (IST)
IPL 2019 RCB vs DC: नहीं बदली विराट की किस्मत, लगातार छह हार के बाद RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
IPL 2019 RCB vs DC: नहीं बदली विराट की किस्मत, लगातार छह हार के बाद RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 20वें और बैंगलोर के छठे मुकाबले में विराट की टीम को वापसी की पूरी उम्मीद थी। लगातार पांच हार के बाद इस टीम ने छठे मैच में जीत के लिए ड्रेस में भी बदलाव किया, लेकिन विराट की किस्मत तो शायद उनसे पूरी तरह से रूठी हुई है। दिल्ली के खिलाफ इस मैच में भी विराट की टीम को जीत नसीब नहीं हुई और उन्हें ये मुकाबला 4 विकेट से गंवाना पड़ा। आइपीएल के इतिहास में पहली बार बैंगलोर की टीम ने लगातार छह मैच गंवाए। 

loksabha election banner

लगातार छह मैच हारने वाली दूसरी टीम बनी बैंगलोर

दिल्ली से हार मिलने के बाद आइपीएल के इतिहास में लगातार छह मैच हारने वाली बैंगलोर दूसरी टीम बन गई। इससे पहले वर्ष 2013 में दिल्ली की टीम को लगातार छह मैचों में हार मिली थी और ये एक रिकॉर्ड बन गया था। अब पांच वर्ष के बाद बैंगलोर ने एक बार फिर से ये कारनामा अंदाम दिया। इस हार के बाद विराट की टीम के लिए अब आइपीएल में वापसी करना लगभग असंभव सा हो गया है। 

Most consecutive losses at the start of a season:

-6 Delhi Daredevils (2013)

-6 Royal Challengers Bangalore (2019) *

-5 Deccan Chargers (2012)

-5 Mumbai Indians (2014)

-4 Mumbai Indians (2008)

-4 Mumbai Indians (2015)

बैंगलोर ने की थी मुंबई और डेक्कन चार्जर्स की बराबरी

बैंगलोर ने इस सीजन के छठे मैच में दिल्ली से अपना मुकाबला गंवाया, लेकिन इससे पहले इस टीम ने लगातार पांच मैच गंवा दिए थे। तब विराट की बैंगलोर ने डेक्कन चार्ज्स और मुंबई की बराबरी की थी। डेक्कन ने वर्ष 2012 में और मुंबई ने वर्ष 2014 में लगातार अपने पांच मैच गंवाए थे। 

विराट की कप्तानी में बैंगलोर का प्रदर्शन

विराट की कप्तानी में आइपीएल में अब तक बैंगलोर का प्रदर्शन काफी निराश करने वाला रहा है। विराट ने बैंगलोर के लिए अब तक कुल 102 मैचों में कप्तानी की है जिसमें से उन्हें 44 मैचों में जीत मिली है जबकि उन्हें 53 मैचों मेें हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच टाई रहे हैं जबकि तीन मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला था। विराट की जीत का प्रतिशत 45.45 रहा है। 

छठा मुकाबला ऐसे गंवाया बैंगलोर ने 

इस मैच में दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर विराट को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 149 रन बनाए। दिल्ली की तरफ से रबादा ने घातक गेंदबाजी करके बैंगलोर के एक बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। दिल्ली को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 18.5 ओवर में चार विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। दिल्ली ने 18.5 ओवर में 6 विकेट पर 152 रन बनाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.