नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019: राजस्थान रॉयल्स के सितारे आइपीएल 2019 में गर्दिश में रहे हैं। टीम ने कप्तान, खिलाड़ी, प्लान सब बदलकर देख लिए। लेकिन, नतीजा कुछ खास नहीं निकला। राजस्थान रॉयल्स सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग के 45वें मैच से पहले इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन की अंकतालिका में सातवें नंबर पर है। 11 मैचों में से चार मैच जीतने के बाद राजस्थान के खाते में सिर्फ 8 अंक हैं और नेट रनरेट माइनस में चल रहा है। उधर, टीम को विदेशी खिलाड़ियों भी साथ आगे मिल नहीं रहा है और जितना मिला है उसमें भी राजस्थान को घाटा हुआ है।

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स ने मोटी-मोटी रकम खर्च कर कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया। वहीं, कुछ खिलाड़ियों को खरीदा, जिनमें से जोफ्रा आर्चर को छोड़ दिया जाए तो बाकी खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में नाकामयाब साबित हुए हैं। ऐसा ही हाल, इंग्लैंड के सबसे खतरनाक माने जाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ देखा गया है। राजस्थान रॉयल्स की फ्रैंचाइजी से मोटी रकम लेने वाले बेन स्टोक्स आइपीएल 2019 में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इस सीजन में बेन स्टोक्स के बल्ले की धार और बॉल की रफ्तार धीमी रही है।

राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स का एक-एक रन 10 लाख रुपये से ज्यादा का पड़ा है। आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स ने साल 2019 का आइपीएल खिलाने के लिए बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ में रिटेन किया था। बेन स्टोक्स ने राजस्थान से 12.5 करोड़ की रकम ले ली। लेकिन, बेन स्टोक्स ने राजस्थान रॉयल्स को बदले में क्या दिया? इसका भी हिसाब आपको समझा देते हैं। राजस्थान को सबसे बड़ा घाटा तो ये रहा कि बेन स्टोक्स लीग के केवल 9 मैच खेलकर स्वदेश लौट गए।

बेन स्टोक्स ने आइपीएल 2019 के 9 मुकाबलों में हिस्सा लिया। इन 9 मैचों में स्टोक्स के बल्ले से 20.50 के औसत से केवल 123 रन निकले। इतना ही नहीं, बेन स्टोक्स ने 9 मैचों में 6 पारियों में गेंदबाजी कराई। इन 6 पारियों में स्टोक्स 11.22 की खराब इकॉनमी से केवल 6 विकेट चटका पाए। इस तरह राजस्थान रॉयल्स के लिए बेन स्टोक्स का एक-एक रन 10 लाख रुपये से ज्यादा का पड़ा है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस