नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस (MI) की टीम को अगर आइपीएल (IPL) 12 के फाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें MS Dhoni को रोकना ही पड़ेगा। मुंबई के खिलाफ धौनी अलग ही रंग में नजर आते हैं। वैसे भी अगर मुंबई की बात छोड़ भी दें, तो इस सीजन धौनी अकेले ही चेन्नई को कई मैच जिताएं हैं। धौनी का बल्ला इस सीजन जमकर रन उगल रहा है। जिन दो मैच में धौनी नहीं खेले, उनमें चेन्नई हार गई। चेन्नई के लिए धौनी का चलना बहुत जरूरी है।

प्लेऑफ में मुंबई के खिलाफ उड़ने लगता है 'धौनीकॉप्टर'


महेंद्र सिंह धौनी का आइपीएल में स्ट्राइक रेट 138.34 का है, लेकिन मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में यह 160 से अधिक हो जाता है। धौनी प्लेऑफ में मुंबई के खिलाफ अब तक 51.33 की औसत से 154 रन बना चुके हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले धौनी मुंबई के खिलाफ डेथ ओवर्स में जमकर रन बनाते हैं।

इस सीजन नजर आ रहे पुराने धौनी
धौनी इस सीजन अपने खेलने की शैली में बदलाब किया है, जिसके बाद से वह पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। धौनी इस सीजन 12 मैचों में 368 रन बना चुके हैं। धौनी इस सीजन 139.2 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन आखिरी ओवर्स में यह आंकड़ा बदल जाता है। आखिरी को चार ओवर्स में 200 के ऊपर तो आखिरी ओवर में स्ट्राइक रेट करीब 250 तक पहुंच जाता है। इस साल उन्होंने उमेश यादव के खिलाफ आखिरी ओवर में 24, तो ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ 20 रन बना चुके हैं। ऐसे मुंबई को धौनी को जल्दी आउट करना पड़ेगा।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप