Move to Jagran APP

IPL 2019: हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगी इतने करोड़ की इनामी राशि

IPL 2019 चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों क्वालीफायर 2 में मिली हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम को अच्छी खासी इनामी राशि मिलेगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 12:34 PM (IST)
IPL 2019: हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगी इतने करोड़ की इनामी राशि
IPL 2019: हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगी इतने करोड़ की इनामी राशि

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 Prize Money: चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों शुक्रवार को क्वालीफायर 2 में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स का आइपीएल 2019 से सफर समाप्त हो गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर आइपीएल के फाइनल में पहुंचने से चूक गई। वाइजैग में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर दिल्ली ने पहली बार प्लेऑफ का मैच जीता था। लेकिन, क्वालीफायर 2 में चेन्नई से हारकर दिल्ली का आइपीएल का फाइनल खेलने का सपना चकनाचूर हो गया। 

loksabha election banner

भले ही दिल्ली कैपिटल्स का आइपीएल के 12वें सीजन का सफर वाइजैग में समाप्त हो गया हो। बावजूद इसके श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को अच्छी खासी इनामी राशि मिलने वाली है। आइपीएल 2019 में तीसरे स्थान पर रहने वाली दिल्ली की टीम को 10 करोड़ से ज्यादा का चेक मिलेगा। 12 मई को फाइनल के बाद इसका एलान होगा। फाइनल मैच हैदराबाद में रविवार, 12 मई को तीन-तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

आपको बता दें, बीसीसीआइ ने इस बार आइपीएल का फाइनल जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये का चेक, एक ट्रॉफी और सभी खिलाड़ियों को मेमेंटो मिलेंगे। वहीं, रनरअप टीम को 12.5 करोड़ की इनामी राशि मिलेगी। फाइनल मैच हारने वाली टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को भी मेमेंटो प्रदान किया जाएगा। साथ ही साथ नंबर तीन पर रहने वाली टीम को 10.50 करोड़ का चेक मिलेगा। लगभग 8.50 करोड़ की रकम नंबर चार पर रहने वाली टीम को मिल सकती है। 

IPL 2019 की प्राइज मनी और अवार्ड लिस्ट

विनर टीम - 20 करोड़ रुपये का चेक और ट्रॉफी के साथ-साथ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को मेमेंटो

रनरअप टीम - 12.50 करोड़ के चेक के साथ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को मेमेंटो

3rd प्लेस टीम (दिल्ली कैपिटल्स) - 10.50 करोड़ रुपये का चेक

4th प्लेस टीम (सनराइजर्स हैदराबाद) - 8.50 करोड़ रुपये का चेक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.