नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2019 का छठा मुकाबला आज दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली और चेन्नई दोनों ही टीमों ने सीज़न की शुरुआत धमाकेदार जीत से की। दिल्ली और चेन्नई के बीच अभी तक कुल 18 आइपीएल मैच हो चुके हैं। जिसमें चेन्नई 12 मैच जीतकर दिल्ली (6) के आगे काफी मज़बूत दिख रही है। वहीं दिल्ली के घर में खेले गए मैचों की बात करें तो 7 में से दो बार वह चेन्नई को परेशान करने में कामयाब हुई है।      

फिरोज़शाह कोटला की पिच काफी धीमी और विकेट लो बाउंस होने की उम्मीद है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हो सकती है।

चेन्नई ने अपने पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। यह डिफेंडिंग चैंपियन टीम दिल्ली के खिलाफ अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी। कप्तान धौनी, सुरेश रैना और शेन वॉटसन टीम की बल्लेबाज़ी के लिए अहम साबित होंगे। वहीं मिडल ऑर्डर में टीम के पास अबाति रायुडू जैसे बल्लेबाज़ हैं। रायुडू पिछले साल सीएसके के टॉप स्कोरर रहे थे। 

वहीं दिल्ली के लिए शिखर धवन, रिषभ पंत और कोलिन इंग्राम अहम भूमिका निभा सकते हैं। पंत ने पिछले मुकाबले में तूफानी बल्लेबाज़ी के बल पर मुंबई के गेंदबाज़ों की कमर तोड़ दी थी। पंत ने महज 27 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी। धवन और इंग्राम की बल्लेबाज़ी ने भी बड़ा स्कोर खड़ा करने में अहम रोल अदा किया था 

चेन्नई की गेंदबाज़ी की बात करें तो हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और दीपक चहर अहम प्लेयर्स होंगे। पिछले मैच में भज्जी और ताहिर बैंगलोर के अहम बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में सफल हुए थे। दोनों स्पिन गेंदबाज़ों ने 3-3 विकेट लिए थे। कोटला की पिच भी स्पिनर्स के लिए मददगार साबित होगी। ऐसे में भज्जी और इमरान चेन्नई के लिए काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

कागिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट और इशांत शर्मा दिल्ली की गेंदबाज़ी को मज़बूती देंगे। इन तीनों गेंदबाज़ों ने मुंबई के खिलाफ जीत में खास योगदान दिया।  

ऐसी हो सकती है CSK की प्लेइंग XI

एम एस धौनी ( कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाति रायुडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर  और रवींद्र जडेजा।

ऐसी हो सकती है DC की प्लेइंग XI

श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कोलिन इंग्राम, रिषभ पंत (विकेट कीपर), कीमो पॉल, अक्षर पटेल, राहुल टेवटिया, कागिसो रबाडा, ट्रेन्ट बोल्ट और इशांत शर्मा।   

DC VS CSK मैच को लेकर तमाम जानकारियों के लिए यहां click करें 

Posted By: Ruhee Parvez