नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर इस आइपीएल (IPL) में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। दिल्ली इस जीत के बाद प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। वहीं, हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार है, जिसके बाद हैदराबाद छठे स्थान पर खिसक गई। दिल्ली ने इस जीत के साथ प्लेऑफ के लिए एक कदम और आगे बढ़ा दिया है। दिल्ली ने शानदार गेंदबाजी की बदौलत हैदराबाद को 39 रनों से हरा दिया। दिल्ली की तरफ से कागिसो रबाडा ने चार ओवर में 22 रन देकर चार विकेट लिए और वहीं कीमो पॉल ने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर (45) और कोलिन मुनरो (40) ने खास योगदान दिया।

चेन्नई ऊपर और बैंगलोर नीचे

प्वाइंट टेबल पर अभी सबसे टॉप पर चेन्नई है। चेन्नई अब तक खेले आठ मैच में से सात में जीत दर्ज कर सबसे आगे है। चेन्नई के 14 प्वाइंट हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने की मजबूत दावेदार है। हैदराबाद को हराने के बाद दिल्ली 10 प्वाइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली से ठीक नीचे कोलकता है, जिसके आठ प्वाइट हैं। मुंबई और पंजाब के भी आठ प्वाइंट हैं, लेकिन रन रेट की वजह से मुंबई चौथे और पंजाब पांचवे स्थान पर है। आइपीएल में इस हफ्ते खेले जाने वाले मैचों के चलते प्वाइंट टेबल में काफी बदलाव देखे जाएंगे। अब धीरे-धीरे प्लेऑफ की स्थिती स्पष्ट हो जाएगी।

ऑरेंज आर्मी के बल्लेबाज का ऑरेंज कैप पर कब्जा

हैदराबाद भले ही लगातार मैच हार रही हो, लेकिन उनके ओपनर्स का बल्ला लगातार चल रहा है। डेविड वॉर्नर 400 रनों के साथ ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं, तो जॉनी बेयरस्टो 304 रनों के साथ इस रेस में पांचवे स्थान पर हैं। ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे और तीसरे नंबर पर पंजाब के लोकेश राहुल और क्रिस गेल हैं।

 

पर्पल कैप में रबाडा के आस-पास कोई भी नहीं

आइपीएल के इस सीजन में दक्षिण अफ्रीकन गेंदबाज कागिसो रबाडा का कहर जारी है। दिल्ली की ओर से खेलते हुए उन्होंने अभी तक 17 विकेट झटके हैं। हैदराबाद के खिलाफ चार विकेट लेकर उन्होंने ने मैच का रुख ही बदल दिया। पर्पल कैप की रेस में दो और अफ्रीकन खिलाड़ी शामिल हैं, जिसमें दूसरे नंबर इमरान ताहिर और चौथे नंबर पर क्रिस मॉरिस मौजूद हैं।  

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh