Move to Jagran APP

IPL 2019 playoff timings: बदल गई आइपीएल के प्लेऑफ मैचों की टाइमिंग, जानिए नया समय

IPL 2019 playoff timings बीसीसीआइ ने आइपीएल 2019 के प्लेऑफ के मैचों की टाइमिंग में बदलाव किया है। पहले मैच रात को आठ बजे से शुरू होते थे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 12:19 AM (IST)
IPL 2019 playoff timings: बदल गई आइपीएल के प्लेऑफ मैचों की टाइमिंग, जानिए नया समय
IPL 2019 playoff timings: बदल गई आइपीएल के प्लेऑफ मैचों की टाइमिंग, जानिए नया समय

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 playoff timings: बीसीसीआइ ने आइपीएल 2019 के प्लेऑफ के मैचों की टाइमिंग में बदलाव किया है। पहले मैच रात को आठ बजे से शुरू होते थे। लेकिन, अब प्लेऑफ और फाइनल मैच के समय को प्रीपोन किया गया है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स यानी सीओए ने आइपीएल के 12वें सीजन के प्लेऑफ मुकाबलों के समय को बदलकर रात आठ से पहले कर दिया है। 

prime article banner

शनिवार को आयोजित हुई CoA की मीटिंग में इस बात पर फैसला लिया गया है कि आइपीएल 2019 के प्लेऑफ मैच रात आठ बजे की बजाय आधा घंटा पहले यानी साढ़े सात बजे से शुरू होंगे। इससे पहले आइपीएल के 11वें सीजन में प्लेऑफ के मैचों की टाइमिंत सात बजे रखी गई थी क्योंकि लोगों को घर जाने में और मैच के दौरान ओस पड़ने से खिलाड़ियों को दिक्कत का सामना करना पड़ता था।  

आइपीएल 2019 के ऑफिशियियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने भी बीसीसीआइ से प्लेऑफ के मुकाबलों की टाइमिंग को प्रीपोन करने की अर्जी दी थी क्योंकि प्रेजेंटेशन सेरमनी में समय लगता है। इस बात को लेकर बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने भी माना है कि प्लेऑफ के गेम साउथ में होने की वजह से ओस एक बड़ा फैक्टर रहेगी।  .

आपको बता दें, आइपीएल के दो प्लेऑफ और एक एलिमिनेटर के साथ-साथ आइपीएल 2019 का फाइनल साउथ में होगा। पहला क्वालीफायर चेन्नई में, एलिमिनेटर विशाखापट्टनम(वाइजैग), दूसरा क्वालीफायर वाइजैग और फाइनल मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा। इन सभी जगहों पर रात में ओस गिरती है। इस वजह से टाइमिंग में थोड़ा बदलाव किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.