Move to Jagran APP

IPL 2019: धौनी नहीं गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट विकेटकीपर!

गंभीर ने ट्वीट कर लिखा कि संजू सैमसन फिलहाल भारत के बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 01:16 PM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 01:32 PM (IST)
IPL 2019: धौनी नहीं गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट विकेटकीपर!
IPL 2019: धौनी नहीं गंभीर ने इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट विकेटकीपर!

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में विश्पकप को लेकर नंबर चार की जगह के लिए चल रही खोज के लिए राजस्थान रॉयल्स (RR) के तूफानी बल्लेबाज संजू सैमसन को बेस्ट बताया है। गंभीर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अंकाउट से ट्वीट कर लिखा, 'मैं वैसे व्यक्तिगत रूप से किसी क्रिकेटर के बारे में बात नहीं करता हूं। संजू सैमसन फिलहाल भारत के बेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जब मैं उसके स्किल्स को देखता हूं तो मुझे खुशी होती है।'

loksabha election banner

भारतीय टीम अभी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर विकल्पों की तलाश में है। इसके लिए टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुछ खिलाड़ियों को आजमाया भी था। जिसमें रिषभ पंत, अंबाती रायुडू, लोकेश राहुल और विजय शंकर जैसे नाम हैं। लेकिन अभी भी यह साफ नहीं है कि भारत की वर्ल्ड कप टीम के लिए इनमें से कौन सा खिलाड़ी नं-4 पर उतरेगा।

इन सभी दावेदारों के बीच गंभीर ने संजू सैमसन का नाम आगे करते हुए कहा कि मेरे हिसाब से संजू सैमसन को विश्पकप में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।  गंभीर के इस बयान के बाद संजू को दावेदार माना जा सकता है। संजू सैमसन को साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में खेलने का मौका मिला था। हालांकि, वह अपनी काबिलियत साबित करने में असफल रहे थे। मैच में सैमसन 19 रन बनाकर आउट हो गए थे।  भारत के यह मैच 10 रन से हार गया था।

बता दें कि शुक्रवार को आइपीएल 2019 में सनराइजर्स और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में सैमसन ने 185.45 की औसत से ताबड़तोड़ 102 रन बनाए। यह इस आइपीएल का पहला शतक है। वैसे संजू यह कारनामा पहले भी कर चुके हैं। आइपीएल 2017 में दिल्ली की ओर से खेलते हुए उन्होंने पुणे के खिलाफ 102 रनों की पारी खेली थी। आइपीएल 2013 में डेब्यू करने वाले संजू हर सीजन में एक-दो अच्छी पारियां जरूर खेलते हैं ,लेकिन अभी तक वह लगातार इस फॉर्म को बरकरार रखने में सफल नहीं हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.