नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 दिल्ली की टीम आइपीएल इतिहास में  पहली बार फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम ही दूर है। क्वालीफायर दो में दिल्ली को चेन्नई से भिड़ना है। इससे पहले भी छह वर्ष पहले दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंच जाती अगर चेन्नई ने उसका रास्ता नहीं रोका होता। वर्ष 2012 के आइपीएल सीजन में दिल्ली को क्वालीफायर दो में चेन्नई से भिड़ना पड़ा था और उसका फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया था। इस मैच में दिल्ली के लिए सबसे बड़े विलेन बने थे चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय। एक बार फिर से कुछ ऐसी ही परिस्थिति दिल्ली के सामने है और कमाल की बात ये है कि मुरली विजय इस वक्त चेन्नई टीम का हिस्सा हैं। 

मुरली विजय ने दिल्ली को दिया था सबसे बड़ा दर्द

आइपीएल 2012 में दिल्ली की टीम फाइनल में पहुंच जाती अगर वो चेन्नई के खिलाफ मैच जीतने में सफल हो जाती तो, लेकिन ऐसा नहीं हो सका था। क्वालीफायर दो के इस मैच में जो कि चेन्नई में ही खेला गया था दिल्ली की टीम ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। सहवाग की टीम दिल्ली को लगा था कि वो चेन्नई को सस्ते में समेटने में कामयाब हो जाएगी लेकिन चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय की आतिशी पारी ने दिल्ली के सपनों पर पानी फेर दिया। मुरली विजय में सिर्फ 58 गेंदों पर 113 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 222 तक पहुंचा दिया। मुरली ने इस मैच में 15 चौके व चार छक्के लगाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 194.83 का रहा था। मुरली की इस पारी में सबकुछ बदल दिया और दिल्ली की टीम को इस मैच में 86 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। 

मुरली विजय खेलेंगे दिल्ली के खिलाफ?

इस वर्ष यानी वर्ष 2019 में मुरली विजय के पास एक बार फिर से दिल्ली के खिलाफ क्वालीफायर दो में खेलने का मौका है। पिछले मैच में मुरली को अंतिम ग्यारह में केदार की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने मुंबई के खिलाफ क्वालीफायर एक के मैच 26 रन की ठीक-ठाक पारी खेली थी। इससे पहले मुंबई के खिलाफ ही लीग मैच में उन्होंने  38 रन बनाए थे। अब क्वालीफायर दो में शायद उन्हें खेलने का मौका मिल जाए। वैसे भी केदार की गैरमौजूदगी में मुरली जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना धौनी के लिए अच्छा ही होगा क्योंकि वो अनुभवी भी हैं साथ ही भरोसेमंद भी। अगर मुरली को दिल्ली के खिलाफ क्वालीफायर दो में खेलने का मौका मिलता है तो उनके पास एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन करने का मौका होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप