Move to Jagran APP

RCB vs MI Predication IPL 2019: बुमराह की यॉर्कर के सामने विराट की परीक्षा, ये हो सकती है संभावित टीम

MI vs RCB Predication IPL 2019 तीन बार आइपीएल का खिताब जीत चुकी मुंबई की शुरुआत इस आइपीएल में अच्छी नहीं रही थी वहीं विराट की टीम को भी पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 07:11 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 04:30 PM (IST)
RCB vs MI Predication IPL 2019: बुमराह की यॉर्कर के सामने विराट की परीक्षा, ये हो सकती है संभावित टीम
RCB vs MI Predication IPL 2019: बुमराह की यॉर्कर के सामने विराट की परीक्षा, ये हो सकती है संभावित टीम

बेंगलुरु, प्रेट्र। IPL 2019 दुनिया में वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच होने वाले आइपीएल मैच में जब आमने-सामने होंगे तो सभी की निगाहें इन दोनों के बीच होने वाली जंग पर ही टिकी होंगी।

loksabha election banner

बुमराह चोट से उत्पन्न हुई चिंता से उबरकर अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं और उनकी मौजूदगी में मुंबई की टीम आरसीबी की कमजोरियों का फायदा उठाकर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। बुमराह की कंधे की चोट रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई के लिए चिंता का विषय बन गई थी, लेकिन वह सही समय पर फिट हो गए हैं। ये दोनों टीमें आइपीएल-12 में अपनी पहली जीत दर्ज करने के लिए बेताब हैं। ऐसे में कोहली और रोहित पर बल्लेबाजी में काफी जिम्मेदारी रहेगी। ये दोनों अपनी-अपनी टीमों के शुरुआती मैचों में नाकाम रहे थे।

मुंबई की टीम को श्रीलंका के लसिथ मलिंगा के उपलब्ध होने से भी मजबूती मिली है। श्रीलंका क्रिकेट ने मलिंगा को मंगलवार को आइपीएल में खेलने की अनुमति दी थी। उन्हें विश्व कप से पहले अप्रैल में सीमित ओवरों के घरेलू टूर्नामेंट में खेलना था जिससे शुरू में लग रहा था कि वह आइपीएल के शुरुआती चरण में नहीं खेल पाएंगे। श्रीलंका क्रिकेट ने हालांकि अपना रवैया बदल दिया, क्योंकि इस गेंदबाज को आइपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा।

बुमराह के फिट होने से भी मुंबई को राहत मिली है। वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रविवार को क्षेत्ररक्षण करते समय चोटिल हो गए थे। युवराज सिंह पर भी सभी की निगाहें रहेंगी। इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक जमाया था। मुंबई के तेज गेंदबाज मिशेल मैक्लेनाघन की कोहली, एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमायर के सामने कड़ी परीक्षा होगी। आरसीबी चाहेगी कि उसके बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा करें क्योंकि चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में उसकी टीम 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर हो गई थी। गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्रा सिंह चहल फिर से आरसीबी के लिए अहम भूमिका निभाएंगे, लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों से सहयोग की जरूरत पड़ेगी।

बैंगलोर की संभावित टीम- पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, मोइन अली, सिमरोन हेटमायर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, मो. सिराज, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी। 

मुंबई की संभावित टीम- क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, मिचेल मैक्लेघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 

दोनों टीमों के बीच आइपीएल में अबतक कुल 25 मैच खेले गए हैं जिसमें से मुंबई ने 16 मैच जीते हैं जबकि बैंगलोर को 9 मैचों में जीत मिली है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.