नई दिल्ली, एजेंसी। IPL 2019 में विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर (rcb) की टीम लगातार हार रही है। कोहली की टीम इस सीजन में छह मैच खेली है और उसे एक में भी जीत नसीब नहीं हुई है। रविवार को उसे दिल्ली (dc) के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। कोहली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने सिर्फ 149 रन बनाये। इसके बाद दिल्ली (dc) ने उसे 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद विराट के प्रसंशक और इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली को आराम करने की सलाह दी है। 

वॉन ने ट्वीट कर के कहा, भारत को समझदारी दिखाते हुए विश्वकप (ICC WORLD CUP 2019) के लिए अब विराट कोहली को आराम देना चाहिए। इससे बड़े आयोजन से पहले उन्हें कुछ समय मिल जाएगा। गौरतलब है कि आइपीएल शुरू होने से पहले उन्होंने कह था कि बैंगलोर की टीम इस साल यह खिताब अपने नाम कर सकती है। वॉन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए वनडे सीरीज में कहा था कि विराट कोहली एक दिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा से बेहतर बल्लेबाज हैं। 

बता दें कि लगातार हार के बाद कोहली की कप्तानी की काफी आलोचना हो रही है। कहा जा रहा है कि बैंगलोर के इस प्रदर्शन का असर विश्व कप में विराट कोहली प्रदर्शन पर पड़ सकता है। इस साल इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप खेला जाना है। इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उनकी कप्तानी पर ही सवाल उठाया था। उन्होंने कहा कि बेशक विराट दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन कप्तान के तौर पर उन्हें बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। विराट ने हार की जिम्मेदारी पिछले मैच में गेंदबाजों पर ठहराई पर उन्हें ये जिम्मेदारी खुद लेनी चाहिए।   

 

Posted By: Tanisk