नई दिल्ली, जेएनएन। कैरेबियन खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड अपनी बेहतरीन फील्डिंग के लिए जाने जाते हैं। इस आइपीएल (IPL) सीजन में उन्होंने कई शानदार कैच भी पकड़े, लेकिन गुरुवार को कुछ ऐसा हुआ कि साथी खिलाड़ी ने दांतों तले अंगुली दबा ली। हुआ यूं कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए मैच के दौरान पोलार्ड गेंद को रोकने के प्रयास में साइड बाउंड्री वॉल से जा टकराए।

क्या था पूरा मामला
हैदराबाद की पारी में चौथा ओवर चला रहा था। जसप्रीत बुमराह ने गेंद डाली, जिसे रिद्धिमान साहा ने लॉन्ग ऑन की ओर खेल दिया। मिड ऑन पर खड़े पोलार्ड गेंद के पीछे बहुत तेजी से भागे। बाउंड्री लाइन के करीब पोलार्ड ने गेंद को पैर से रोकने की कोशिश की, लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया। वह सीधे साइड बाउंड्री वॉल से टकराकर दर्शक दीर्घा की ओर जा गिरे। वॉल के उस पार म्यूजिक टेबल रखी हुई थी। पोलार्ड उस टेबल के ठीक बगल में गिर गए। हालांकि अच्छी बात यह थी कि उन्हें कोई चोट नहीं लगी। वह वापस खेलते नजर आए और सुपर ओवर में आकर टीम के लिए विजयी रन भी बनाए। पोलार्ड जब गिरे तब विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक का हावभाव देखने लायक था। वह इस समय ग्लब्स से अपना चेहरा ढकते हुए नजर आए।  

प्लेऑफ में पहुंच गई मुंबई
मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में आइपीएल 2019 का 51वां मैच मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 162 रन बनाए। हैदराबाद ने भी इसके जवाब में 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 162 रन बना दिए। इस तरह ये मैच टाई हो गया। लेकिन, सुपरओवर में मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को हराकर आइपीएल के 12वें सीजन के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh