Move to Jagran APP

IPL 2019 MI vs SRH: अपने 'सिक्सर' से होश उड़ाने के बाद बोले अलजारी जोसेफ- 'सपने जैसी शुरुआत'

22 साल के इस कैरिबियन खिलाड़ी ने न सिर्फ मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई बल्कि आइपीएल का ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी तोड़ा।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 01:10 PM (IST)
IPL 2019 MI vs SRH: अपने 'सिक्सर' से होश उड़ाने के बाद बोले अलजारी जोसेफ- 'सपने जैसी शुरुआत'
IPL 2019 MI vs SRH: अपने 'सिक्सर' से होश उड़ाने के बाद बोले अलजारी जोसेफ- 'सपने जैसी शुरुआत'

हैदराबाद, आइएनएएस। आइपीएल में चेन्नई की ओर से डेब्यू करने वाले अलजारी जोसेफ ने हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट के इतिहास की अब तक की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। जोसेफ ने मैच के बाद बात करते हुए कहा, "मैं इससे अच्छी शुरुआत की कल्पना भी नहीं कर सकता। मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा है। यह एक ड्रीम डेब्यू है। मुझे नहीं लगता इससे बेहतर कुछ हो सकता है।        

loksabha election banner

मुंबई इंडियंस ने आइपीएल के 19वें मैच में मजबूत हैदराबाद को 40 रन से हराया। 22 साल के इस कैरिबियन खिलाड़ी ने न सिर्फ मुंबई की जीत में अहम भूमिका निभाई बल्कि आइपीएल का ऐतिहासिक रिकॉर्ड भी तोड़ा। जोसेफ (6/12) ने सुहेल तनवीर का 6/14 का रिकॉर्ड तोड़ा। पाकिस्तानी गेंदबाज तनवीर ने यह रिकॉर्ड साल 2008 में बनाया था और तब से अब तक कोई भी गेंदबाज इसे तोड़ नहीं सका था।   

मुंबई ने जोसेफ को लसिथ मलिंगा की जगह टीम में शामिल किया था। जोसेफ ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता चला कि उन्हें डेब्यू का मौका मिलने वाला है, उन्होंने तब ही सोच लिया था कि वह टीम के लिए जान लगा देंगे। 

जोसेफ ने कहा, " यह मेरा पहला मैच था। मुझे सिर्फ मैदान पर जाना था और गेंदबाजी कर विकेट हासिल करने थे।" तूफानी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर अलजारी को आइपीएल में ड्रीम डेब्यू मिला। 7वें ओवर में विजय शंकर जोसेफ के दूसरे शिकार बने। डेथ ओवर्स में एक बार फिर गेंदबाजी करने आए जोसेफ ने 4 और विकेट अपने नाम कर रिकॉर्ड डेब्यू किया। 

जोसेफ ने कहा, " मैं विकेट लेने पर जश्न नहीं मनाता, मैं जीत पर जश्न मनाने पर यकीन करता हूं। मेरा लक्ष्य सिर्फ विकेट लेना नहीं है बल्कि विकेट लेकर टीम को जीताना है।   

आपको बता दें कि मुंबई ने हैदराबाद को 40 रन से हराकर इस सीजन में 136 के स्कोर को डिफेंड करते हुए अपनी तीसरी जीत दर्ज की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.