नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के शुरुआती मुकाबलों में लय से बाहर दिख रहे मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी अब लय में लौट आए हैं। मुंबई इंडियंस ने सोमवार को घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की। इस जीत के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट 171 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19 ओवर में ही पांच विकेट पर 172 रन बनाकर जीत हासिल की। इसी के साथ मुंबई ने आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल कर दी।

मुंबई के लिए रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की फॉर्म जरूर चिंता का विषय बनी हुई है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के इन दोनों बल्लेबाजों को इस बार भी संघर्ष करना पड़ा। रोहित ने 28 रन जरूर बनाए, लेकिन उन्हें मोइन अली ने बोल्ड कर दिया। सूर्यकुमार को भी युजवेंद्रा सिंह चहल ने 29 रन के स्कोर पर आउट किया। क्विंटन डिकॉक को अली ने 40 रन पर पवेलियन भेज दिया। कुछ देर बाद इशान किशन भी 21 रन बनाकर चलते बने। यहां से मुंबई को अब साझेदारी की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या और उनके भाई क्रुणाल पांड्या ने मोर्चा संभाला। क्रुणाल हालांकि कुछ खास नहीं कर सके और 11 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में हार्दिक ने 19वें ओवर में 22 रन बनाकर एक ओवर पहले ही मुंबई को जीत दिला दी। हार्दिक ने 16 गेंद में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रन बनाए।

इससे पहले, टॉस जीतकर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। आरसीबी के कप्तान कोहली और पार्थिव पटेल की सलामी जोड़ी इस मैच में भी विफल रही। जेसन बेहरनडॉर्फ ने कोहली को तीसरे ओवर में ही आठ रन पर पवेलियन भेज दिया। यहां से पार्थिव और डिविलियर्स ने टीमर् को आगे बढ़ाना शुरू किया। पार्थिव पावरप्ले समाप्त होने के अगले ओवर में ही हार्दिक की गेंद पर सूर्यकुमार को कैच थमा बैठे। पार्थिव ने 20 गेंद में चार चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए।

पार्थिव के आउट होने के बाद मोइन अली ने डिविलियर्स के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। अर्धशतक पूरा करने के बाद अली लसिथ मलिंगा की गेंद पर हार्दिक को कैच थमाकर आउट हुए। इसी ओवर में मलिंगा ने मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन भेज दिया। अर्धशतक पूरा कर चुके डिविलियर्स ने रनों की गति तेजी से बढ़ाई, लेकिन अंतिम ओवर में दो रन चुराने के चक्कर में वह रन आउट हो गए। डिविलियर्स ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। आखिरी ओवर में मलिंगा ने दो विकेट चटकाए। मैच में मुंबई के लिए मलिंगा ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। जेसन बेहरनडॉर्फ और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप