नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई के कप्तान धौनी ने विकेट को देखते हुए टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित भी कम नहीं निकले। उन्होंने पावरप्ले के अंदर अपने गेंदबाजों का इतना बेहतरीन इस्तेमाल किया कि चेन्नई चारो खाने चित हो गई और टीम के तीन बल्लेबाज बेहद कम स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 

चेन्नई की विकेट जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ती है धीमी होती चली जाती है और इसे देखते हुए धौनी ने पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन तीन बार मुंबई को आइपीएल खिताब दिला चुके रोहित भी कम नहीं निकले। उन्होंने पावरप्ले यानी छह ओवर के दौरान अपने पांच गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और इन गेंदबाजों ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। नतीजा ये रहा कि चेन्नई की टीम पावरप्ले यानी छह ओवर खत्म होने के बाद अपने तीन अहम विकेट गंवाए और सिर्फ 32 रन ही बना सकी। 

रोहित शर्मा ने पावरप्ले के दौरान अपने पांच गेंदबाजों लसिथ मलिंगा, कृणाल पांड्या, राहुल चहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल किया। इनमें से राहुल चहर ने अपने पहले ही ओवर में डू प्लेसी को 6 रन पर आउट किया तो वहीं जयंत यादव ने अपने पहले ही ओवर में घातक बल्लेबाज सुरेश रैना को पांच रन पर आउट कर चेन्नई को दूसरा झटका दे दिया। इसके बाद कृणाल पांड्या ने पावरप्ले के दौरान अपने दूसरे ओवर में शेन वॉटसन को आउट करके चेन्नई को बैकफुट पर ला दिया। यानी रोहित ने अपने गेंदबाजों का बेहतरीन इस्तेमाल कर पावरप्ले में तो चेन्नई की इरादों पर पानी तो जरूर फेर दिया साथ ही साथ टीम के तीन बेहतरीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में भी सफल रहे। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस