Move to Jagran APP

IPL 2019 MI vs KKR: मुंबई का सामना चेन्नई से, हार के बाद केकेआर का सफर खत्म

IPL 2019 MI vs KKR कोलकाता को मुंबई ने नौ विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 May 2019 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 06:46 AM (IST)
IPL 2019 MI vs KKR: मुंबई का सामना चेन्नई से, हार के बाद केकेआर का सफर खत्म
IPL 2019 MI vs KKR: मुंबई का सामना चेन्नई से, हार के बाद केकेआर का सफर खत्म

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KKR vs MI मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आइपीएल के 56वें मैच में रोहित की टीम का सामना दिनेश कार्तिक की कोलकाता के साथ हुआ। इस मैच में मुंबई ने केकेआर को नौ विकेट से हरा दिया और अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई। वहीं इस हार के बाद कोलकाता का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया। मुंबई की जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। अब पहले क्वालीफायर में मुंबई का सामना दूसरे स्थान पर मौजूद चेन्नई से होगा जबकि एलिमिनटेर मैच में दिल्ली का सामना हैदराबाद से होगा। हैदराबाद पहली ऐसी टीम बन गई जिसने सिर्फ 12 अंक के साथ आइपीएल के प्लेऑफ में क्वालीफाई किया। कोलकाता ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अब तक खेले नौ मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत दर्ज की है जबकि उसे आठ मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

loksabha election banner

इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए अब 134 रन थे जिसे इस टीम ने 16.1 ओवर में नौ विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। मुंबई ने 16.1 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाए। 

मुंबई की पारी, कप्तान रोहित का अर्धशतक

दूसरी पारी में मुंबई को पहला झटका प्रसिद्ध कृष्णा ने दी। प्रसिद्ध ने मुंबई के ओपनर बल्लेबाज डी कॉक को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवा दिया। डी कॉक ने 23 गेंदों पर 30 रन बनाए। पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित ने नाबाद 55 रन और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 46 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को आसान जीत दिला दी। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी हुई। 

केकेआर की पारी, शून्य पर आउट हुए रसेल

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल मुंबई के खिलाफ अपना विकेट सस्ते में गंवा बैठे। उन्होंने सिर्फ 9 रन बनाए और उनकी पारी का अंत हार्दिक पांड्या ने किया। शुभमन को हार्दिक ने अपनी गेंद पर LBW आउट कर दिया। ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने 29 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली और उन्हें भी हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंद पर डी कॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। कप्तान कार्तिक को मलिंगा ने सिर्फ तीन रन पर कृणाल पांड्या के हाथों कैच करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इस मैच में रसेल का तूफान नहीं चला और वो शून्य पर मलिंगा की गेंद पर डी कॉक के हाथों लपके गए। नितिश राणा ने 13 गेंदों पर 26 रन बनाकर अच्छी कोशिश जरूर की लेकिन उन्हें मलिंगा ने पोलार्ड के हाथों कैच करवा दिया। उथप्पा ने 47 गेंदों पर 40 रन की धीमी पारी खेली। उन्हें बुमराह ने रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा दिया। रिंकू सिंह को भी बुमराह ने चार रन पर कैच आउट करवा दिया। रिंकू का कैच बुमराह की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने पकड़ा। 

मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा ने तीन जबकि जसप्रीत बुमराह व हार्दिक पांड्या ने दो-दो सफलता अर्जित की। 

दोनों टीमों में हुए ये बदलाव

इस मैच के लिए कोलकाता की टीम में एक बदलाव किया गया। इस मैच के लिए अंतिम ग्यारह में पीयूष चावला की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया गया। वहीं मुंबई की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। इवान लेविस की जगह प्लेइंग इलेवन में मिचेल मैक्लेघन को शामिल किया गया जबकि बरिंदर सरन की जगह अंतिम ग्यारह में ईशान किशन को मौका दिया गया। 

MI की प्लेइंग इलेवन- 

रोहित शर्मा, क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कृणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, मिचेल मैक्लेघन, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा। 

KKR की प्लेइंग इलेवन- 

शुभमन गिल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, नितिश राणा, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, हैरी गुरने, संदीप वॉरियर, प्रसिद्ध कृष्णा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.