नई दिल्ली, जेएनएन। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान आर. अश्विन ने आइपीएल (IPL) में बॉलिंग करते हुए नॉस्ट्राइकिंग एंड पर खड़े खिलाड़ी को आउट कर दिया। जी बिल्कुल, लेकिन यह मैनकेडिंग नहीं थी। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेलते हुए अश्विन ने अपनी ही बॉल पर अफगानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी को रन आउट कर दिया। मैनकेडिंग के बाद से आलोचना झेल रहे अश्विन का खौफ बल्लेबाजों पर साफ नजर आ रहा है। इस मैच में भी डेविड वॉर्नर को वापस क्रीज में आते हुए देखा गया।

क्या था माजराः हैदराबाद की ओर से क्रीज पर थे वॉर्नर और नबी। 13 ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा खुद कप्तान अश्विन ने संभाला। ओवर की पहली गेंद पर वॉर्नर ने हवा में शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद गई सीधे अश्विन के हाथों में। दूसरे छोर पर खड़े नबी तब तक क्रीज छोड़ चुके थे। अश्विन ने तुंरत गिल्लियां बिखेर दीं। यह पूरी घटना देखने में बिल्कुल मैनकेडिंग जैसी लग रही थी।

वॉर्नर में दिखा डरः मैनकेडिंग को लेकर आलोचना के बाद भी अश्विन ने उसे सही ठहराया। उनका खौफ सामने वाले बल्लेबाजों पर साफ देखा जा सकता है। हैदराबाद के खिलाफ सातवें ओवर में जब अश्विन गेंदबाजी करने आए तो ऐसा देखने को मिला। ओवर की तीसरी गेंद पर वॉर्नर क्रीज छोड़कर बाहर आ गए थे, लेकिन उन्होंने तुरंत अपनी गलती सुधारते हुए क्रीज में बल्ला रख दिया। वॉर्नर ने तब तक क्रीज नहीं छोड़ी जबतक अश्विन ने गेंद नहीं डाल दी।

मोहाली के पीसीए स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में केएल राहुल और मंयक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पंजाब ने हैदराबाद को छह विकेट से हरा दिया।  

Posted By: Rajat Singh