मोहाली, पीटीआइ। किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान आर अश्विन ने मंगलावार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा कि यह वापसी करने का सही समय है। पंजाब की इस आइपीएल (IPL) में यह पांचवीं जीत है, जिसके बाद वो टॉप-4 में पहुंच गई। अश्विन ने राजस्थान के खिलाफ डेब्यू करने वाले अर्शदीप सिंह की भी तारीफ की। इस युवा बॉलर ने टीम के लिए दबाव के समय में दो महत्वपूर्ण विकेट निकाले।

लगातार हार का सामना कर रही पंजाब ने मौहाली के पीसीए स्टेडियम में राजस्थान को 12 रनों से हरा दिया। जीत के बाद मैच प्रजेंटेशन के समय अश्विन ने कहा, 'हमारे लिए 10 अंक प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है। टूर्नामेंट में ऐसा करने के लिए यह बिल्कुल सही समय है। इस पिच पर लक्ष्य को डिफेंड करना मुश्किल काम है। दूसरे हॉफ में बल्लेबाजी करने में आसानी होती है, ऐसे में हमें लग रहा था कि हमने 10 से 15 रन कम बनाए।

लक्ष्य का बचाव करते हुए 20 वर्षीय गेंदबाज अर्शदीप ने शुरू में ही जोस बटलर का विकेट लेकर पंजाब को बड़ा ब्रेकथ्रू दिलाया। अर्शदीप की तारीफ करते हुए अश्विन ने कहा, 'मुझे लगता है कि शुरू के कुछ ओवर्स में अर्शदीप ने अच्छी गेंदबाजी की। हमने बटलर के लिए कुछ प्लान बनाए थे, जिसे उन्होंने बखूबी जमीन पर उतारा। वह गेंद को दोनों तरफ लहरा सकता है। पहले छह ओवर में बाएं हाथ के गेंदबाज के लिए दोनों तरफ स्विंग कराना फायदेमंद साबित होता है, जैसा चेन्नई के लिए दीपक चाहर कर रहे हैं। हमें अर्शदीप से अच्छा करने की उम्मीद है।'

केएल राहुल के अर्धशतक (52) और उसके बाद कप्तान रविचंद्रन अश्विन की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को यहां अपने घरेलू मैदान में राजस्थान रॉयल्स को 12 रनों से हराकर शानदार जीत हासिल की। यह किंग्स इलेवन पंजाब की इस सत्र में पांचवीं जीत है और उसने प्लेऑफ में पहुंंचने की अपनी उम्मीद को कायम रखा।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप