नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 कोलकाता व पंजाब के बीच आइपीएल में खेले गए छठे मुकाबले में केकेआर को शानदार जीत मिली। अपने घरेलू मैदान पर केकेआर ने एक बार फिर से जबरदस्त प्रर्दशन किया और पंजाब को 28 रन से हरा दिया। ईडन गार्डन पर खेले गए इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से खूब छक्के लगे और एक नया रिकॉर्ड बना गया। 

ईडन गार्डन पर लगे कुल 23 छक्के

केकेआर और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से कुल 23 छक्के लगे। आइपीएल के इतिहास में पहली बार ईडन गार्डन पर इतने छक्के लगे। इससे पहले पिछले सीजन यानी वर्ष 2018 में कोलकाता और दिल्ली के बीच खेले गए मैच में कुल 20 छक्के लगे थे। इसमें कोलकाता की तरफ से 15 जबकि दिल्ली की तरफ से 5 छक्के लगे थे। वहीं इस मैच में कोलकाता की तरफ से 17 जबकि पंजाब की तरफ से 6 छक्के लगे। 

Most sixes in an IPL match at the Eden Gardens

-23* - 27 Mar 2019 - KKR (17) and KXIP (6*)

-20 - 16 Apr 2018 - KKR (15) and DD (5)

नीतिश राणा ने की छक्कों की बरसात

इस मुकाबले में पंजाब के खिलाफ कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा 7 छक्के नीतिश राणा ने लगाए। वहीं कोलकाता की तरफ से आंद्रे रसेल ने 5, सुनील नरेन ने 3 जबकि रॉबिन उथप्पा ने 2 छक्के लगाए। वहीं दूसरी पारी में पंजाब की तरफ से केकेआर के विरुद्ध डेविड मिलर ने अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 3 छक्के लगाए। मिलर के अलावा क्रिस गेल ने 2 जबकि मयंक अग्रवाल और मंदीप सिंह ने एक-एक छक्के लगाए। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप