नई दिल्ली, जेएनएन। सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लेग स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में शामिल नहीं किया गया। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक से जब कुलदीप को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि खराब फॉर्म के चलते उन्हें बाहर किया गया है। बड़ा सवाल अब यह कि अगर कुलदीप को फॉर्म की वजह से बाहर किया जा सकता है, तो कार्तिक को क्यों नहीं? आइपीएल (IPL) के इस पूरे सीजन में कार्तिक का बल्ला नहीं चला है और उन्होंने विकेटकीपिंग में कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है।

पिछले छह मैच में 20 से अधिक रन नहीं

दिनेश कार्तिक का फॉर्म को बताने के लिए उनके आंकड़े ही काफी हैं। आइपीएल 12 में कार्तिक ने 16.71 की औसत से 110 रन बनाए हैं। कुल खेले 10 मैच में उनके बल्ले से सिर्फ एक बार 30 रन से ऊपर का स्कोर निकाला है। पिछले लगातार छह मैचों में वह 20 से अधिक रन नहीं बना पाए हैं। हैदराबाद के खिलाफ छह रन, बैंगलोर के खिलाफ शून्य, चेन्नई के खिलाफ 18 रन, दिल्ली के खिलाफ दो रन, चेन्नई के खिलाफ एक बार फिर 19 रन और राजस्थान के खिलाफ भी 19 रन ही बना सके हैं। टीम में कार्तिक मिडिल ऑर्डर में खेल रहे हैं। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज का काम तेजी से रन बनाना भी होता है, लेकिन इस टी-20 टूर्नामेंट में उनका स्ट्राइक रेट मात्र 119.38 का है।

फॉर्म के चलते गंभीर छोड़ चुके हैं कप्तानी

दिल्ली की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन में गौतम गंभीर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। गंभीर ने तब कप्तानी से पीछे हटने का फैसला लिया। गंभीर पूरे सीजन में सिर्फ तीन मैच खेले और फीस भी नहीं लिया। वहीं, इस सीजन राजस्थान रॉयल्स ने भी अपने कप्तान को हटा चुकी है। ऐसे में अब सवाल है कि क्या कोलकाता की टीम कोई ऐसा फैसला ले पाएगी?

कुलदीप को लेकर बोले कार्तिक

कोलकाता के कप्तान कार्तिक से जब कुलदीप को लेकर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि खराब फॉर्म के चलते उन्हें बाहर किया गया है। कप्तान कार्तिक ने कहा, 'कुलदीप के साथ फॉर्म का इश्यू है। वह पिछले मैच में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हमने उन्हें एक ब्रेक दिया, ताकि वह फ्रेश होकर लौटें।'

 

Posted By: Rajat Singh