Move to Jagran APP

IPL 2019 KKR vs RR: लगातार हार के बाद कप्तानी पर उठते सवाल का दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब

राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेलते हुए कार्तिक ने 50 गेंद में 97 रन की शानदार पारी खेलीलेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। यह केकेआर की लगातार छठी हार है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 11:42 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 11:58 AM (IST)
IPL 2019 KKR vs RR: लगातार हार के बाद कप्तानी पर उठते सवाल का दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब
IPL 2019 KKR vs RR: लगातार हार के बाद कप्तानी पर उठते सवाल का दिनेश कार्तिक ने दिया जवाब

कोलकाता, पीटीआइ। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को इस आइपीएल (IPL) में एक और हार का सामना करना पड़ा। यह कोलकाता की लगातार छठी हार है, जिसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक की कप्तानी पर सवाल उठना लाजिमी है। कप्तानी पर उठते सवालों को लेकर कार्तिक ने कहा, 'मेरा काम है आगे आकर टीम की अगुआई करना।' राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेलते हुए कार्तिक ने 50 गेंद में 97 रन की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद कप्तान कार्तिक ने कहा, 'मेरा काम आगे आकर टीम की अगुवाई करना है, लेकिन कभी-कभी परिणाम आपके मनमुताबिक नहीं होता। मुझे अपनी टीम के खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि हम बेहतरीन वापसी करेंगे।'

विश्व कप (World Cup) के लिए चुने गए कार्तिक ने राजस्थान के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। कोलकाता को मिली इस हार के साथ उनका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो गया। इस हार को लेकर कार्तिक निराश दिखे और कहा, 'यह बहुत कठिन है, लेकिन मैं यहां बैठने नहीं आया हूं। यह बहुत निराश करने वाला है। हमारे पूरा प्रयास करने के वाबजूद भी हम थोड़ा-सा चूक जा रहे हैं।'

सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद दिनेश कार्तिक को ब्रेक दिया गया था। मैच के बाद वह टीम के साथ नजर नहीं आए थे, जिसके बाद से उनकी कप्तानी को लेकर चर्चा थी। हालांकि, कार्तिक अगले मैच भी बतौर कप्तान मैदान में उतरे। कार्तिक ने कहा कि हमारी टीम के स्पिनर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन तेज गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई। कार्तिक ने रेयान प्रयाग की भी तारीफ की। असम के इस युवा बल्लेबाज 31 गेंद में 47 रन की पारी खेली, जिसके बदौलत राजस्थान को यह जीत हासिल हुई।

बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आइपीएल 2019 के 43वें मैच में मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स को राजस्थान रॉयल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए कोलकाता ने कप्तान दिनेश कार्तिक की नाबाद 97 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 175 रन बनाए। राजस्थान ने 176 का टारगेट 19.2 ओवर में 3 विकेट रहते हासिल कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.