नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इस सीजन में लगातार हेलिकॉप्टर शॉट लगाया जा रहा है। मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पंड्या इस शॉट का इस्तेमाल बखूबी कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धौनी द्वारा शुरू किए गए हेलिकॉप्टर शॉट का प्रयोग अब राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा बल्लेबाज रियान प्रयाग ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ किया। रियान का ये शॉट अब चर्चा का विषय बना हुआ है।

राजस्थान की पारी के 9वें ओवर में रियान क्रीज पर मौजूद थे। ओवर की पांचवीं गेंद को पी. राज ने सीधा यॉर्कर फेंकी। रियान पूरा बल्ला धूमाते हुए हेलिकॉप्टर जैसा शॉट जड़ा और गेंद पूरे चार रन देकर गई। रियान ने धौनी की तरह गेंद को जड़ से निकालते हुए, हूबहू हेलिकॉप्टर शॉट खेला। असम के 17 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने 31 गेंद में शानदार 47 रन की पारी खेली, जिसके बदौलत राजस्थान को इस रोमांचक मैच में जीत हासिल हुआ।

मैच के बाद जब वरुण एरोन ने रियान से इस शॉट के बारे में पूछा, तो रियान ने बताया कि वह धौनी के प्रभाव में आकर यह शॉट नहीं खेला। रियान ने बताया कि वह इससे पहले भी ऐसा शॉट खेलते रहे हैं। आइपीएल के इस सीजन में धौनी के अलावा हार्दिक पंड्या हेलिकॉप्टर शॉट मारते नजर आ रहे हैं। हार्दिक के शॉट की तारीफ धौनी भी कर चुके हैं। बात जब तारीफ की हो रही है, तो रियान प्रयाग भी खूब तारीफ बटोर रहे हैं। राजस्थान के कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने इससे पहले मैच में कहा था कि रियान भविष्य के बेहतरीन खिलाड़ी है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप