नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KKR vs RCB आइपीएल के 35वें मैच में बैंगलोर ने बेहद करीबी मुकाबले में कोलकाता को दस रन से हरा दिया और अपनी हार के सिलसिले को तोड़ दिया। इस मैच में बेशक बैंगलोर को जीत मिली लेकिन फैंस का दिल जीता नीतिश राणा और आंद्रे रसेल ने। इस मैच में पहली पारी में विराट की शतकीय पारी के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। कोलकाता को जीत के लिए 214 रन बनाने थे लेकिन ये टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना पाई। हालांकि कोलकाता की तरफ से राणा ने नाबाद 85 रन और रसेल ने 65 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए। बैंगलोर को इस सीजन में दूसरी जीत मिली। अब उसके चार अंक हो गए हैं। हालांकि  अंक तालिक में विराट की टीम अभी सबसे नीचे ही है। विराट को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

राणा व रसेल का तूफान

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और क्रिस लिन सिर्फ एक रन बनाकर स्टेन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद सुनील नरेन को नवदीन सैनी ने 18 रन पर पार्थिव के हाथों कैच करवा दिया। केकेआर को तीसरा झटका स्टेन ने दिया और उन्होंने शुभमन गिल को विराट के हाथों कैच करवा दिया। उथप्पा को नौ रन पर स्टोइनिस ने नेगी के हाथों कैच आउट करवा दिया। बैंगलोर के खिलाफ नीतिश राणा और आंद्रे रसेल का मैदान पर तूफान देखने को मिला जो कमाल का था। नीतिश राणा ने 46 गेंदों पर नौ चौके व पांच छक्कों की मदद से नाबाद 85 रन की पारी खेली वहीं रसेल ने अपनी पारी में दो चौके व नौ छक्के लगाए और 25 गेंदों पर 65 रन बनाए। रसेल मैच के अंत में रन आउट हो गए। रसेल व राणा के बीच पांचवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी हुई। इस मैच में रसेल ने इस सीजन का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने इस मैच में अपना अर्धशतक सिर्फ 21 गेंदों पर पूरा किया। इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड रिषभ पंत के नाम पर हैं जिन्होंने 18 गेंदों पर ये कमाल किया था। 

विराट कोहली का जलवा

विराट ने आइपीएल में अपना पांचवां शतक पूरा किया। इस सत्र में यह उनका पहला शतक था। शुरू में थोड़ा संघर्ष करते नजर आ रहे विराट जल्द लय में लौट आए। उन्होंने आठवां ओवर डालने आए कुलदीप यादव की गेंदों पर दो चौके लगाकर हाथ खोलना शुरू किया। फिर आंद्रे रसेल समेत अन्य गेंदबाजों की भी खबर ली। 59 गेंदों की अपनी पारी में उन्होंने नौ चौके और चार छक्के लगाए। मैच की आखिरी गेंद पर वे कैच आउट हुए। कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में भी उन्होंने 84 रन की शानदार पारी खेली थी।

कोहली की विराट पारी से पहले मोइन ने मास्टरस्ट्रोक लगाते हुए महज 28 गेंदों पर 66 रन की आतिशी पारी खेली, जिनमें पांच चौके और छह छक्के शामिल रहे। मोइन ने 16वां ओवर डालने आए कुलदीप की जमकर कूटाई करते हुए पहली पांच गेंदों पर तीन छक्के और दो चौके जमाए। हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप ने ही उन्हें आउट किया।कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इस सत्र में ईडन में दूसरी बार टॉस जीतकर रनों का पीछा करने का निर्णय लिया।

बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (11) तेजी से रन बनाने के चक्कर में आउट हो गए। अक्शदीप नाथ (13) भी सस्ते में निपट गए। इसके बाद कप्तान कोहली ने मोइन अली के साथ पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 43 गेंदों पर 90 रन की साझेदारी निभाई। कोहली की बदौलत बेंगलुरु ने आखिरी पांच ओवर में 91 रन बनाए।

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप