नई दिल्ली, पीटीआइ। जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया के अहम गेंदबाज़ों में से एक हैं। दुनिया के कई दिग्गज बल्लेबाज़ हैं जो आज भी बुमराह की गेंद को समझने में गलती कर बैठते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि आने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में बुमराह भारतीय टीम के लिए तुरूप का इक्का साबित होंगे।

इंग्लिश क्रिकेटर जोफ्रा आर्चर ने भी माना कि बुमराह आज की तारीख में दुनिया में टी20 के बेहतरीन गेंदबाज़ हैं। मीडियम पेसर आर्चर ने बुमराह के साथ अफगानिस्तान के राशिद खान और खुद को भी टॉप-3 गेंदबाज़ों में बताया।  

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे आर्चर ने कहा, "मुझे बुमराह काफी पसंद है। मैं टॉप-3 टी-20 गेंदबाज़ों की लिस्ट में एक स्पिनर को शामिल करूंगा और वह हैं राशिद खान। तो टी-20 क्रिकेट में मैं, बुमराह और राशिद तीन सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं'। आर्चर टी-20 के 82 मैचों में 105 विकेट ले चुके हैं। उनका मानना है कि बुमराह के अनोखे एक्शन की वजह से बल्लेबाजों को उनकी गेंद समझने में मुश्किल होती है। अनोखे एक्शन के बावजूद वह अच्छी यॉर्कर कराते हैं। उनका एक्शन ही उनकी गेंदबाज़ी की खास बात है। उनकी धीमी गेंद को पकड़ना और भी मुश्किल है क्योंकि उनके हाथ हर तरफ जा रहे होते हैं।   

आर्चर के पास बाउंसर और स्लोअर वन जैसी बेहतरीन डिलवरी है लेकिन उन्हें यह पसंद नहीं क्योंकि इसमें गलती करने की गुजाइश ज्यादा होती है। आर्चर को लगता है कि राजस्थान 11 साल बाद आइपीएल जीतने की बड़ी हकदार है। हालांकि जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे राजस्थान के स्टार खिलाड़ी वर्ल्ड कप की वजह से 25 अप्रैल को वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे। 

आर्चर ने कहा कि उनकी निगाहें पर्पल कैप पर टिकी हैं, जो आइपीएल के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ को मिलती है। आर्चर ने कहा, "मैं चाहता हूं कि टीम पहले प्लेऑफ में पहुंच जाए, उसके बाद हम फाइनल की चिंता करेंगे। मेरी नज़र पर्पल कैप पर है।" 

Posted By: Ruhee Parvez