मुंबई, पीटीआइ। मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मिली जीत के बाद हार्दिक पंड्या को लेकर बयान दिया। रोहित ने कहा कि हार्दिक किसी और से ज्यादा 'खुद को साबित करने की इच्छा' से प्रेरित हुए हैं, इस वजह से उनके लिए यह एक अच्छा आइपीएल (IPL) सीजन साबित हो रहा है। पंड्या ने सोमवार को बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में 16 गेंदों में 37 रनों की नाबाद पारी खेली। इस ऑलराउंडर ने अब तक खेले कुल आठ मैचों में 46.50 के औसत और 190 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

रोहित ने हार्दिक की तारीफ करते हुए कहा, 'पंड्या की तेज तर्रार बैटिंग टीम को काफी मदद कर रही है। वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आते हैं इसलिए उनके पास समय कम होता है। यह एक ऐसी चीज है, जो वह करना चाहते हैं।' सोमवार को मैच के बाद रोहित ने कहा, 'वह बल्ले और गेंद से खुद को साबित करना चाहते हैं। वह जिस तरीके से बल्लेबाजी कर रहा है उससे टीम का विश्वास बढ़ता है कि आखिर में आकर भी कोई मैच जीता सकता है।'

बैंगलोर के खिलाफ चार विकेट चटकाने वाले श्रीलंकाई फास्ट बॉलर लसिथ मलिंगा के बारे में रोहित ने कहा, 'लसिथ का प्रदर्शन हमारे लिए काफी महत्व रखता है। हमनें कुछ मैचों में उनकी कमी महसूस की। वह जिस तरीके से डेथ ओवर्स में बॉलिंग करते हैं, वह वानखेड़े जैसी पिच पर काफी मुश्किल पैदा करती है।' रोहित ने बैंगलोर को 170 के स्कोर पर रोकने के लिए अपने गेंदबाजों की तारीफ की।

मुंबई ने सोमवार को घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए मैच में बैंगलोर को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट खोकर 171 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान से 172 रन बनाकर जीत हासिल की।

 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस