नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 KKR vs MI: मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आइपीएल 2019 की सबसे तेज फिफ्टी ठोक कर रिकॉर्ड बना दिया है। हार्दिक पांड्या ने केवल 17 गेंदों में 52 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस मामले में हार्दिक पांड्या ने दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत को पीछे छोड़ा है। रिषभ पंत ने इसी सीजन में मात्र 18 गेंदों में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अर्धशतक ठोका है। लेकिन, हार्दिक पांड्या ने रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

हार्दिक पांड्या ने कोलकाता के खिलाफ 17 गेंदों में 1 चौके और 7 छक्कों की मदद से 52 रन बनाए हैं। इस दौरान हार्दिक पांड्या का स्ट्राइक रेट 305.88 का रहा है। पांड्या ने हर एक गेंदबाज के खिलाफ आक्रमण किया है। IPL के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी की बात करें तो ये केएल राहुल के नाम दर्ज है। केएल राहुल ने साल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए मात्र 14 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। केएल राहुल के बाद दूसरे नंबर पर युसुफ पठान और सुनील नरेन का नाम है, जिन्होंने 15-15 गेंदों में फिफ्टी ठोकी है। 

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे तेज फिफ्टी

आइपीएल फ्रैंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए सबसे तेज फिफ्टी मारने की बात करें तो इससे पहले 17 गेंदों में फिफ्टी ईशान किशन और किरोन पोलार्ड भी ठोक चुके हैं। खास बात ये है कि इशान किशन ने इसी स्टेडियम यानी ईडन गार्डन्स में कोलकाता के खिलाफ अर्धशतक ठोका था। 

मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने 34 गेंदों में 91 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान हार्दिक पांड्या के बल्ले से 6 चौके और 9 छक्के निकले। इस मैच में पांड्या का स्ट्राइक रेट 267.65 का रहा। हार्दिक इस मैच में हैरी गर्नी की गेंद पर आंद्रे रसेल के हाथों कैच आउट हुए।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस