नई दिल्ली, पीटीआई। IPL 2019 में मुंबई (MI) की ओर से कमाल की बल्लेबाजी कर रहे आलराउंडर हार्दिक पांड्या का कहना है कि उनका हेलीकॉप्टर शॉट दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धौनी को काफी पसंद आया है। बता दें कि धौनी इस शॉट के जनक हैं। पांड्या ने इस आइपीएल सीजन में काफी शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने इस साल 9 मैच में 194.64 की स्ट्राइक रेट से 218 रन बनाए हैं। यही नहीं गुरुवार को दिल्ली(DC) के खिलाफ उन्होंने कगिसो रबादा जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ इस शॉट का शानदार इस्तेमाल किया।     

इस मैच में दिल्ली को मुंबई ने 40 रन से हरा दिया। इस दौरान पांड्या ने 2 चौका और तीन शानदार छक्कों की मदद से केवल 15 गेंदों पर 32 रन बनाए। इस पारी के बदौलत मुंबई ने 5 विकेट पर 168 रन बनाए। पांड्या ने 20 वें ओवर में रबादा की दूसरी गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाया और गेंद को सीमारेखा पार छह रन के लिए भेज दिया। 

धौनी के सामने लगाया हेलीकॉप्टर शॉट

यह पहला ऐसा मौका नहीं था जब पांड्या ने इस सीजन में हेलीकॉप्टर शॉट लगाया हो। उन्होंने इससे पहले धौनी के सामने यानी चेन्नई (CSK) के खिलाफ ड्वेन ब्रावो की गेंद पर यह शॉट लगाया था। इस मैच में मुंबई को 37 रनों से जीत मिली थी। 

पांड्या ने इसे लेकर कहा ' मैंने ऐसा कभी नहीं सोचा था कि मैं किसी मैच में हेलीकॉप्टर शॉट लगा पाऊंगा। मैं नेट्स पर इसका अभ्यास करता रहा हूं । मैं मैच के बाद धौनी के कमरे में गया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें मेरा होलीकॉप्टर शॉट पसंद आया तो उन्होंने कहा कि यह अच्छा था।   

 

 

Posted By: Tanisk