Move to Jagran APP

IPL 2019: हार्दिक पांड्या ने पंजाब के खिलाफ मुंबई की तरफ से बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

मुंबई के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या की पंजाब के बल्लेबाजों ने जमकर पिटाई की। इस मैच के दौरान उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Apr 2019 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 12:11 AM (IST)
IPL 2019: हार्दिक पांड्या ने पंजाब के खिलाफ मुंबई की तरफ से बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड
IPL 2019: हार्दिक पांड्या ने पंजाब के खिलाफ मुंबई की तरफ से बना दिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 बुधवार को खेले गए मुंबई और पंजाब के बीच का मुकाबला आइपीएल के रोमांचक मैचों में से एक रहा। इस मैच में पंजाब के स्कोर के सामने ऐसा लग रहा था कि मुंबई की जीत शायद ही मुमकिन है लेकिन टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड की पारी के दम पर मुंबई ने इस मैच को जीत लिया। इस मैच की पहली पारी में मुंबई के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या की जबरदस्त पिटाई हुई। 

loksabha election banner

पांड्या ने बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या ने अपने स्पेल के चार ओवर में 14.25 की इकॉनामी रेट से रन देते हुए कुल 57 रन बनाए। हालांकि उन्हें दो सफलता जरूर मिली फिर भी वो काफी मंहगे साबित हुए। आइपीएल में अब मुंबई की तरफ से अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में हार्दिक पांड्या अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। हार्दिक से पहले मुंबई की तरफ से अपने स्पेल में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा थे। मलिंगा ने वर्ष 2017 में इंदौर में पंजाब के खिलाफ ही 58 रन दिए थे और मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने थे। हालांकि हार्दिक उन्हें पीछे छोड़ने से सिर्फ दो ही रन पीछे रह गए। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर एएन अहमद का नाम आता है जिन्होंने वर्ष 2011 में चेन्नई के खिलाफ चार ओवर में कुल 56 रन लुटाए थे। 

Most runs conceded in an IPL match (MI):

-58 L Malinga v KXIP Indore 2017

-57 H PANDYA v KXIP Mumbai WS 2019 *

-56 AN Ahmed v RCB Chennai 2011 

हार्दिक ही नहीं ये गेंदबाज भी खूब पिटे

आइपीएल के 24वें मैच में सिर्फ हार्दिक पांड्या ही नहीं पंजाब के दो गेंदबाजों की भी जमकर पिटाई हुई। पंजाब के गेंदबाज अंकित राजपूत ने भी चार ओवर में 13.00 की इकॉनामी रेट से 52 रन दिए। उन्हें एक सफलता मिली वहीं इसी टीम के तेज गेंदबाज सैम कुर्रन की भी जमकर कुटाई हुई। कुर्रन ने भी 13.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए कुल 54 रन लुटाए। कुर्रन को भी एक सफलता मिली। इस मैच में लोकेश राहुल ने अपने आइपीएल करियर का पहला नाबाद शतक लगाया और अपनी टीम के स्कोर को 197 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन उनकी मेहनत को मुंबई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने बेकार कर दिया। पोलार्ड ने 10 छक्के और तीन चौकों की मदद से 31 गेंदों पर 83 रन की पारी खेल कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.