कोलकाता, जेएनएन। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए आइपीएल के 47वें मैच में मुंबई इंडियंस को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता के 232 रनों के जवाब में मुंबई निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 198 रन ही बना सकी। 

पंड्या का नया रिकॉर्ड
मुंबई हार जरूर गई लेकिन टीम की तरफ से हार्दिक पंड्या ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। एस समय ऐसा था जब पंड्या की तूफानी बल्लेबाजी ने केकेआर की धड़कनों को बढ़ा दिया था। पंड्या ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 9 छक्‍कों की मदद से 91 की पारी खेली। पंड्या की धुंआधार पारी भले ही मुंबई को जीत नहीं दिला सकी लेकिन यादगार जरूर बन गई। 34 गेंदों में 91 रन बनाकर पंड्या नंबर छह या फिर उससे नीचे बल्‍लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में सबसे बड़ा स्‍कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

आंद्रे रसेल को छोड़ा पीछे
इससे पहले पिछले सीजन में आंद्रे रसेल ने 7वें नंबर पर बल्‍लेबाजी करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 88 रन की नाबाद पारी खेली थी। जबकि नम्बर 6 की बात करें तो महेंद्र सिंह धौनी ने इसी साल आरसीबी के खिलाफ 84 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं क्रिस मौरिस ने साल 2016 में नम्बर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए  गुजरात लायंस के खिलाफ नाबाद 82 रन बनाए थे। 

रसेल की 8वीं फिफ्टी
आइपीएल के इसी मैच में मुंबई के खिलाफ केकेआर ने 232 रन का स्कोर खड़ा किया जो इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को गिल और लिन ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवरों में 96 रन की शानदार साझेदारी कर बेहतरीन शुरुआत दी। लिन ने 29 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए और अपना अर्धशतक पूरा किया। रसेल ने अपने आइपीएल करियर का 8वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 40 गेंदों की पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए।

मुंबई को अब लीग स्टेज के आखिरी दो मैच अपने घर में कोलकाता और सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलने हैं। टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए एक जीत की दरकार है। पॉइंट टेबल में मुंबई 12 मैचों में 14 पॉइंट के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, पहले स्थान पर दिल्ली काबिज है जबकि चेन्नई दूसरे स्थान पर है।

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप