Move to Jagran APP

IPL 2019: IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में ये हैं पहले नंबर पर

आइपीएल में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है लेकिन इसमें भी बाजी मारी है इस बल्लेबाज ने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 01:27 PM (IST)
IPL 2019: IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में ये हैं पहले नंबर पर
IPL 2019: IPL में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों में ये हैं पहले नंबर पर

 नई दिल्ली, जेएनएन। IPL सबसे ज्यादा इस बात के लिए जाना जाता है कि यहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिलती है। क्रिकेट फैंस भी यही चाहते हैं कि इस लीग में उन्हें बल्लेबाजों द्वारा तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिले और उनका खूब मनोरंजन हो, पर कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो तेज गति से रन बनाने की कोशिश में जीरो पर आउट हो जाते हैं। आइए एक नजर डालते हैं IPL टॉप पांच बल्लेबाजों पर जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने के मामले में टर्बनेटर हरभजन सिंह नंबर एक पर हैं। भज्जी आइपीएल के अब तक से सीजन में कुल 149 मैच खेल चुके हैं और इसमें वो 13 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर पीयूष चावला का नाम आता है। पीयूष आइपीएल में अब तक 12 बार शून्य पर पवेलियन लौट चुके हैं। उन्होंने अब तक कुल 144 मैच खेले हैं। शून्य पर आउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज हैं मनीष पांडे जो 118 मैचों में कुल 12 बार अपना खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं। 

आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में चौथे नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल का नंबर आता है। पार्थिव भी 125 मैचों में 12 बार जीरो पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। पार्थिव व मनीष 12-12 बार शून्य पर आउट हुए हैं लेकिन मैच की संख्या के आधार पर मनीष तीसरे जबकि पार्थिव चौथे नंबर पर हैं। वहीं पांचवें नंबर की बात करें तो यहां क्रिकेट को अलविदा कह चुके गौतम गंभीर का नंबर आता है। गंभीर अपने आइपीएल करियर में 154 मैचों में 12 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। 

शून्य पर आउट होने के मामले में छठे नंबर पर मौजूद हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जो 173 मैचों में 12 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके हैं। स्पिनर अमित मिश्रा भी 136 मैचों में दस बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं और वो इस लिस्ट में सातवें स्थान पर हैं। इस सूची में आठवें स्थान पर अजिंक्य रहाणे का नंबर आता है जो 126 मैचों में दस बार शून्य पर अपना विकेट खो चुके हैं। नौवें नंबर पर अंबाती रायुडू हैं जो 130 मैचों में दस बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। वहीं इस लिस्ट में दसवें स्थान पर प्रवीण कुमार काबिज हैं जो 119 मैचों में नौ बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.