नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 के 55वें मैच में चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज फॉफ डूप्लेसि का तूफानी अंदाज जारी रहा। डूप्लेसी ने इस सीजन में कई अहम मौके पर टीम के लिए रन बनाए हैं और एक बार फिर से पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम चेन्नई के लिए शतक लगाने से सिर्फ चार रन से चूक गए। डूप्लेसि की इस पारी के दम पर चेन्नई ने एक मजबूत स्कोर पंजाब के सामने खड़ा किया। ये डूप्लेिसि के आइपीएल करियर की बेस्ट पारी भी रही। वो नर्वस नाइंटीज का शिकार बने। 

डूप्लेसि शतक से चूके

डूप्लेसि ने अपने आइपीएल करियर की सबसे बेहतरीन पारी पंजाब के खिलाफ इस मैच में खेली। उन्होंने इस मुकाबले में 55 गेंदों पर 96 रन बनाए और वो सैम कुर्रन की गेंद पर बोल्ड हो गए। डूप्लेसि काफी दूर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए और अपना पहला आइपीएल शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी में दस चौके व चार छक्के लगाए साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 174.55 का रहा। डूप्लेसि ने दूसरे विकेट के लिए रैना के साथ मिलकर 120 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। इस सीजन में डूप्लेसि का ये दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने इस वर्ष चेन्नई के लिए अब तक खेले नौ मैचों में 314 रन बनाए हैं। चेन्नई की तरफ से अब तक हुए लीग मुकाबलों में डूप्लेसि और वॉटसन ने सबसे बेस्ट पारी खेली है। दोनों बल्लेबाज इस सीजन में 96-96 रन पर आउट हो चुके हैं। वॉटसन की तरह डूप्लेसि भी चार रन से शतक लगाने से चूक गए। 

Highest individual scores for CSK this IPL:

-96 Faf du Plessis v KXIP Mohali

-96 S Watson v SRH Chennai

-84* MS Dhoni v RCB Bengaluru

-75* MS Dhoni v RR Chennai

सुरेश रैना ने खेली शानदार अर्धशतकीय पारी

इस मुकाबले में सुरेश रैना ने अपनी टीम चेन्नई के लिए पंजाब के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। रैना ने 38 गेंदों पर पांच चौके व दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। ये रैना का इस सीजन में तीसरा अर्धशतक था। रैना का इस मैच में स्ट्राइक रेट काफी अच्छा रहा। रैना व डूप्लेसि के बीच दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन शतकीय साझेदारी हुई। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस