विशाखापट्टनम, पीटीआइ। IPL 2019 Eliminator: दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने ही टीममेट और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को युवा खिलाड़ियों में बेस्ट फिनिशर बताया है। 21 वर्षीय रिषभ पंत ने जिस तरह से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर दिल्ली कैपिटल्स को मैच जिता दिया उसके बाद से पंत को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। सबसे पहले पृथ्वी शॉ ने रिषभ पंत की पारी को सराहा और उन्हें युवा खिलाड़ियों में सबसे अच्छा फिनिशर बताया है।   

विखाशापट्टनम में खेले गए आइपीएल 2019 के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 163 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे रिषभ पंत ने आसान कर दिया। पहले पृथ्नी शॉ ने 38 गेंदों में 56 और फिर पंत ने 21 गेंदों में 49 रन ठोककर टीम को जीत के करीब खड़ा कर दिया। इसके बाद कीमो पॉल ने खलील अहमद के 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विजयी शॉ लगाकर दिल्ली को दो विकेट से रोमांचक मैच में जीत दिला दी। 

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन सेरेमनी में पृथ्वी शॉ ने कहा, "इस तरह के टी20 मैचों में बहुत दबाव होगा है। मैं दुआ कर रहा था कि हम जीतें। पंत ने अच्छा काम किया। मैं कह सकता हूं कि रिषभ पंत युवा खिलाड़ियों में बेस्ट फिनिशर हैं। वह हमेशा हमारे लिए मैच बना देते हैं। उन्होंने इस मैच (हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर) में अच्छा खेल दिखाया लेकिन फिनिश करने से चूक गए।" 

आपको बता दें, रिषभ पंत ने इस आइपीएल के 15 मुकाबलों में 450 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। यहां तक कि दो बार पंत अपना पचासा पूरा करने से भी चूक गए हैं। इसके अलावा साल 2017 के बाद से आइपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रिषभ पंत टॉप पर हैं। उनके बाद आंद्रे रसेल और क्रिस गेल का नाम है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस