नई दिल्ली, जेएनएन। रॉयस चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के इस आइपीएल (IPL) में लगातार छह मैच हारने के बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली के साथ विजय माल्या भी ट्रोल हो रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं माल्या अब इस टीम के मालिक नहीं हैं। लगातार सोशल मीडिया पर माल्या को लेकर तंज कसे जा रहे हैं। विजय माल्या को टीम का मालिक भी बताया जा रहा है, लेकिन आइपीएल सीजन 10 से पहले ही वह इस पद को छोड़ चुके हैं।

साल 2009 में छोड़ दिया पद

साल 2009 में बैंगलोर ने BCCI को पत्र लिखकर विजय माल्या के रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के पद से इस्तीफे की सूचना दी थी। उस समय टीम के प्रभारी रसेल एडम्स ने आइपीएल संचालन परिषद में बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी को मार्च 2009 में मेल भेजकर इस बात से अवगत कराया था। इस मेल से कुछ दिनों पहले ही माल्या देश छोड़कर चले गए थे।

यूनाईटेड स्पिरिट्स है असली मालिक

बैंगलोर टीम का मालिकाना हक यूनाईटेड स्पिरिट्स के पास है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की वेबसाइट के मुताबिक 'रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जो कि आरसीबी के नाम से भी जानी जाती है,वह बैंगलोर बेस्ड एक आइपीएल फ्रेंचाइजी है। इस टीम का मालिकाना हक बैंगलोर में स्थित यूनाईटेड स्पिरिट्स लिमिटेड के पास है।' आपको बता दें कि माल्या पहले इस कंपनी के चेयरमैन थे, लेकिन वह इस पद से इस्तीफा दे चुके हैं।  

Posted By: Rajat Singh