Move to Jagran APP

IPL 2019: तो क्या बदल जाएगा आइपीएल मैचों का समय, जल्द ही हो जाएगा इस पर फैसला!

गुरुवार को होने वाले सीओए की बैठक में ये तय किया जाएगा कि आइपीएल के मैचों के समय में बदलाव किया जाए या नहीं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:15 PM (IST)
IPL 2019: तो क्या बदल जाएगा आइपीएल मैचों का समय, जल्द ही हो जाएगा इस पर फैसला!
IPL 2019: तो क्या बदल जाएगा आइपीएल मैचों का समय, जल्द ही हो जाएगा इस पर फैसला!

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को दिल्ली में अहम बैठक करेगी। इसमें इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मैचों को एक घंटे पहले शुरू करने के अलावा कई अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में सीओए सदस्य विनोद राय, डायना इडुल्जी, रवि थोब्डे और सीईओ राहुल जौहरी के अलावा बोर्ड के सभी वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। इस बैठक में बीसीसीआइ के तीनों पदाधिकारी कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी को नहीं बुलाया गया है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ अभी इस पर विचार कर रहा है कि आइपीएल के रात के मैचों को थोड़ा पहले आयोजित किया किया जाए या आठ बजे ही रखा जाए क्योंकि इससे दोपहर के मैच पर भी असर पड़ेगा। अगर बीसीसीआइ रात आठ बजे के मैच को पहले आयोजित करता है तो जिस दिन दो मैच आयोजित होंगे उस दिन दोपहर के मैच का समय भी बदलना होगा। पिछले साल आइपीएल के प्लेऑफ को रात आठ बजे की जगह सात बजे से आयोजित किया गया था। इसके अलावा इस बैठक में आइसीसी के आइपीएल में दखल, इंग्लैंड में इस साल जून में होने वाले विश्व कप में भाग लेने वाली वनडे टीम के सदस्यों के आइपीएल में खेलने पर बढ़ने वाले बोझ सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

आइसीसी ने सोमवार को जोर देकर कहा था कि वह आइपीएल के संचालन में हस्तक्षेप नहीं करेगा लेकिन बीसीसीआइ को लगता है कि आइसीसी दुनिया भर की लीग के लिए जो नियमों का मसौदा तैयार कर रही है उससे आइपीएल पर भी असर पड़ेगा। आइसीसी चाहता है कि विश्व भर में चल रही टी-20 लीग न्यूनतम मापदंडों का पालन करें और उसका कार्यकारी समूह आगामी महीनों में नियमावली तैयार करना जारी रखेगा। इसको लेकर सीओए सतर्क है। इसके अलावा हाल ही में आइसीसी की बैठक में विश्व कप में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर वैश्विक संस्था के रुख पर भी चर्चा होगी। आइसीसी ने बीसीसीआइ के पाकिस्तान जैसे आतंकवादी देश को अलग-थलग करने के फैसले से पल्ला झाड़ लिया था।

सीओए ने पांडया व राहुल का मामला नहीं भेजा : लोकपाल

बीसीसीआइ के लोकपाल डीके जैन ने मंगलवार को कहा कि सीओए ने अब तक उनके पास भारतीय क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल से जुड़ा मामला नहीं भेजा है, जो एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए जांच का सामना कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने विवादों को सुलझाने के लिए अपने पूर्व न्यायधीश जैन को पिछले महीने बीसीसीआइ का लोकपाल नियुक्त किया था। जैन ने इस महीने के शुरू में बीसीसीआइ मुख्यालय में पद भार संभाल लिया था। जैन से जब राहुल और पांड्या से जुड़े मामले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने अभी स्वत: संज्ञान लेकर कोई मामला नहीं लिया है। एक बार जब सीओए मेरे पास मामला भेजेंगे तो मैं उस पर गौर करूंगा।'

पांड्या और राहुल दोनों को अपनी टिप्पणियों के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था। इन दोनों पर अस्थाई प्रतिबंध लगाया गया था जिसे बाद में हटा दिया गया। राहुल अभी भारतीय वनडे टीम का हिस्सा हैं, जबकि पांड्या पीठ की चोट से उबर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.