नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2019 चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इस सीजन में एक बार फिर से अपनी कप्तानी, विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में कमाल कर रहे हैं। बैंगलोर के खिलाफ धौनी की टीम को जीत नहीं मिली थी लेकिन उनकी बल्लेबाजी कमाल की रही थी। धौनी के बारे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने कहा कि मैं उनकी जबरदस्त बल्लेबाजी का कायल हो गया हूं। सीएसके के कप्तान धौनी इस वक्त अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और उनके खेल को देखकर यही लग रहा है कि उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर है।

धौनी ने विराट की टीम बैंगलोर के खिलाफ 48 गेंदों पर 84 रन बनाए थे जिसमें सात छक्के और पांच चौके शामिल थे। किरण मोरे ने कहा कि 37 वर्ष की उम्र में भी धौनी शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं। उनकी उम्र उनके खेल के आड़े बिल्कुल भी नहीं आ रही है और उनकी फिटनेस कमाल की है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए फिटनेस मायने रखती है उम्र नहीं। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ कमाल की पारी खेली। उनकी इस पारी से साफ जाहिर होता है कि उम्र खेल का मापदंड नहीं हो सकती है। उनके लिए उम्र सिर्फ एक नंबर की तरह है। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी अपने करियर के अंत तक पूरी क्षमता के साथ क्रिकेट खेले थे।

आरसीबी के खिलाफ महेंद्र सिंह धौनी की पारी ने मुझे 2006 की याद दिला दी। उस समय युवा बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम में शामिल होकर उन्होंने तहलका मचा दिया था। इसमें कोई शक नहीं है कि वह जरूर ही विश्वकप में भारतीय टीम के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। उनमें बहुत सी क्षमताएं हैं और वह अच्छे कप्तान भी हैं, जिसकी वजह से भारती टीम के कप्तान विराट कोहली को काफी फायदा पहुंचेगा।

Posted By: Sanjay Savern