Move to Jagran APP

IPL 2019: दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा- हमारा ध्यान प्लेऑफ की जगह अगले मैच पर

11 मैचों में सात जीत और चार हार के बाद दिल्ली के अभी 14 अंक हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने के बेहद करीब है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 07:16 PM (IST)
IPL 2019: दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा- हमारा ध्यान प्लेऑफ की जगह अगले मैच पर
IPL 2019: दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा- हमारा ध्यान प्लेऑफ की जगह अगले मैच पर

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा का मानना है कि उनकी टीम अभी प्लेऑफ पर ध्यान नहीं लगा रही है, बल्कि वह अगले मैच के बारे में ज्यादा सोच रहे हैं। आइपीएल के 12वें सत्र में 11 मैचों में सात जीत और चार हार के बाद दिल्ली के अभी 14 अंक हैं और वह प्लेऑफ में पहुंचने के बेहद करीब है।

loksabha election banner

मिश्रा ने अपनी टीम के साथी पृथ्वी शॉ और कैगिसो रबादा के साथ यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'टीम इस बार एक नए जोश के साथ खेल रही है। कोई ना कोई खिलाड़ी हर मैच में प्रदर्शन कर रहा है। ऐसा नहीं है कि टीम किसी एक खिलाड़ी पर पूरी तरह से निर्भर है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस समय टीम के पास एक अच्छा संयोजन है। टीम प्लेऑफ के बारे में अभी ज्यादा ना सोचकर अपने अगले मैच पर ध्यान लगा रही है। यह अच्छी बात है कि हम प्लेऑफ के करीब पहुंच गए हैं, लेकिन अभी हमारा ध्यान मैच दर मैच पर है।' यह पूछे जाने पर टीम के अंदर आए इस बदलाव का श्रेय किसे जाता है तो उन्होंने कहा, 'टीम में आए इस बदलाव का श्रेय पूरी टीम को जाता है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि टीम आगे आकर प्रदर्शन करती है और टीम प्रबंधन उन्हें पीछे से समर्थन करता है जिसमें मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और सलाहकार सौरभ गांगुली भी शामिल हैं। वे दोनों खिलाडि़यों के साथ कई अहम चीजों को साझा करते हैं और उनकी मदद करते हैं।'

रबादा ने कहा, टीम में सभी चीजें सकारात्मक : दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने कहा, 'इस समय टीम में सब चीजें सकारात्मक हैं। हम अपनी गलतियों और कमजोरियों पर ध्यान लगाने के बजाय सकारात्मक चीजों पर नजर गड़ाए हैं। इसलिए हम इस ब्रेक का इस्तेमाल तरोताजा होने के लिए और अपनी मजबूती पर ध्यान लगाने के लिए कर रहे हैं, इसलिए यह ब्रेक अच्छा है।' दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने आइपीएल के इस सत्र में 23 विकेट चटकाए हैं।

शॉ बोले, मैं अगले मैचों पर ध्यान लगाता हूं : इस सत्र में टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन निरंतरता देखने को नहीं मिली हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, 'हर खिलाड़ी जो भी मैच खेलता है, उस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। कभी कभार यह होता है और कभी ऐसा नहीं होता अगर मैं एक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता तो मैं इसे पीछे छोड़ देता हूं। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो बीती बातों के बारे में सोचता रहूं। मैं अगले मैच पर ध्यान लगाता हूं।'

कुछ मैचों के बाद वापसी करके अच्छा लगा : हरभजन

चेन्नई। बीमारी के कारण कुछ मैचों से बाहर रहने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह वापसी करके खुश हैं और साथ ही कहा कि फॉर्म में आने से वॉटसन का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

हरभजन ने कहा, 'खेलना हमेशा अच्छा लगता है, लेकिन बीमार होने के कारण मैं कुछ मैच नहीं खेल सका। मेरा पूरा परिवार ही बीमार हो गया था। अब लौटकर अच्छा लग रहा है। हम 19वें ओवर में ही जीत जाते, लेकिन हमें आखिरी ओवर तक जाने की आदत हो गई है। हम जीत गए हैं तो इससे फर्क नहीं पड़ता। वॉटसन ने पिछला फाइनल अकेले दम पर जिताया था और इस पारी से उसका आत्मविश्वास बढ़ा होगा।'

पिछली टीम में काफी पहले बाहर कर दिया गया होता : वॉटसन

चेन्नई। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने आखिरकार फॅार्म में वापसी के लिए महेंद्र सिंह धौनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग को धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछली टीम में तो उन्हें काफी पहले बाहर कर दिया गया होता। वॉटसन ने आइपीएल के मौजूदा सत्र में पहली 10 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को 53 गेंद में 96 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी।

वॉटसन ने कहा, 'मैं फ्लेमिंग और धौनी का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा रखा। यदि मैं इस तरह से इतने मैचों में रन नहीं बना पाता तो पिछली टीम में काफी पहले बाहर कर दिया गया होता। फ्लेमिंग और धौनी ने मुझ पर भरोसा रखा, जो शानदार था। मैं पीएसएल से यहां आया हूं और फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका। मैंने लय खो दी थी। ऐसे में उन्होंने मुझ पर भरोसा रखा और ऐसे में किस्मत का भी साथ जरूरी होता है।' अफगानिस्तान के स्पिनर राशीद खान को भले ही उन्होंने काफी शॉट्स लगाए हों, लेकिन उन्होंने कहा कि इस प्रारूप में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है।

वॉटसन को जीत का श्रेय : भुवनेश्वर

चेन्नई। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि शेन वॉटसन की दमदार बल्लेबाजी की वजह से हम मैच हार गए। भुवनेश्वर ने कहा, 'उस विकेट पर हमने अच्छा स्कोर बनाया था। मैदान पर ओस थी, लेकिन उससे हमें कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। जिस तरह से वॉटसन ने बल्लेबाजी की हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे। उन्हें जीत का श्रेय जाता है।' सलामी बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो मैच में रन नहीं बना पाए और अब वे इंग्लैंड के विश्व कप कैंप में शामिल होने के लिए स्वदेश लौटेंगे। भुवनेश्वर ने कहा, 'जाहिर तौर पर हमें बेयरस्टो की कमी खलेगी, लेकिन हमारी टीम ऐसे खिलाड़ी हैं जो उनकी जगह ले सकते हैं। हमें चार में से तीन मैच घर से बाहर खेलने हैं और क्वालीफाई करने के लिए हमें उन मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी। राजस्थान को मात देने के लिए हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.