जयपुर, पीटीआइ। विश्व कप (World Cup) में जगह न मिलने के बाद रिषभ पंत ने चयनकर्ताओं को बल्ले से जवाब दिया है। राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ खेलते हुए पंत ने 36 गेंद में शानदार 78 रन बनाए। पंत की इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स (DC)ने आइपीएल (IPL) 2019 में अपनी सातवीं जीत दर्ज की। रिषभ ने इस ताबड़तोड़ पारी के बाद कहा कि बल्लेबाजी के दौरान उनके दिमाग में चयन की बातें ही चल रही थी।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंत ने कहा, 'मुझे अच्छा लग रहा है। अपनी टीम को महत्वपूर्ण मैच जिताने में अच्छा महसूस होता है। मैं झूठ नहीं बोलूंगा, चयन की बातें मेरे दिगाम में लगातार चल रहीं थीं। पिच अच्छा खेल रही थी। मुझे लगता है कि इसका फायदा मिला। हमारे टीम की खास बात है कि सभी लोग अपनी भूमिका को जानते हैं। सपोर्ट स्टाफ हमें बताती है कि यह आपकी भूमिका है।

बता दें कि विश्व कप को लेकर पंत के नाम की चर्चा थी, लेकिन उनकी जगह दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई। रिषभ ने इसके बाद बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए छह चौके और चार छक्के जड़े। इस तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने 191 रन का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आइपीएल के 40वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मेजबान राजस्थान रॉयल्स को मात दी है। इसके बाद दिल्ली की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई। घर से बाहर दिल्ली की यह पांचवीं जीत है।

Posted By: Rajat Singh