नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 40 रन से हरा दिया। मैच भले ही मुंबई जीत गई हो, लेकिन पांच ऐसे मौके आए जब लगा कि मैच पलट गया। इस जीत के बाद मुंबई अंक तालिका में वापस दूसरे नंबर पर आ गई। दिल्ली का मिलिड ऑर्डर एक बार फिर खराब प्रदर्शन करता नजर आया, लेकिन मैच में ऐसे भी मौके आए जब दिल्ली ने वापसी की जबरदस्त कोशिश की।

1. मुंबई की शुरुआत- पावर प्ले में 'पावर गेम'

मुंबई की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। पहले छह ओवर्स में मुंबई ने 57 रन बनाए। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक के बीच 50 रन की साझेदारी हुई। मुंबई की टीम पिछले कई मैचों से अच्छी शुरुआत करने के लिए जूझ रही थी। रोहित के बल्ले से भले ही तीस रन निकले हो, लेकिन वह टच में नजर आए। रोहित का फॉर्म में आना मुंबई के साथ टीम इंडिया के लिए भी जरूरी है।

2. फिरकी का चला जादू- दिल्ली की वापसी

एक बार जब ऐसा लग रहा था कि मुंबई बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है, तभी कप्तान रोहित का विकेट गिर गया। छठे ओवर में गेंदबाजी करने आए अमित मिश्रा ने सबसे पहले रोहित को अपने जाल में फंसाया। मुंबई ने स्पिन का सामना करने के लिए तीन नंबर पर बेन कटिंग को मैदान पर भेजा, लेकिन अक्षर पटेल के सामने उनकी एक न चली। कटिंग मात्र 2 रन बनाकर अक्षर के शिकार बने और मुंबई ने 5 रन के अंदर दूसरा विकेट गंवा दिया। इसके बाद जब डिकॉक और सूर्य कुमार यादव ने पारी को संभालने की कोशिश, तब तालमेल की कमी के चलते एक और विकेट गिर गया। मुंबई ने फिर आठ रन के अंदर ही एक ओर विकेट गंवा दिया।

3. पंड्या भाईयों ने कराई वापसी- हार्दिक का हिटिंग शो

दिल्ली ने मुंबई के बल्लेबाजों को बांध-सा दिया था, लेकिन 15वें ओवर के बाद मैच का रुख एक बार फिर पलटा। सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद क्रीज पर आई, पंड्या भाइयों की जोड़ी। हार्दिक और क्रुणाल ने मिलकर आखिरी के पांच ओवर्स में 64 रन जोड़ दिए। हार्दिक एक बार फिर अपना जलावा दिखाया और 15 गेंद में 213 की स्ट्राइक रेट से 32 रन ठोक दिए। उन्होंने दिल्ली के बेहतरीन डेथ ओवर गेंदबाज रबाडा की गेंद पर भी लंबे-लंबे शॉट्स खेले।

4.दिल्ली ने फिर की वापसी- धवन का छोटा धमाका

दिल्ली को मैच में वापसी करने के लिए अच्छी और तेज शुरुआत की जरूरत थी। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी ने दिल्ली को ऐसी ही तेज शुरुआत दिलाई। धवन क्रीज से बाहर आकर चहल कदमी करते हुए आसनी से रन बटोर रहे थे। दोनों ने मिलकर पावर प्ले में 48 रन जोड़ लिए। धवन ने शानदार 35 रन बनाए।

5. आखिर मुंबई ने कर लिया कब्जा- दिल्ली का फ्लॉप शो

धवन और शॉ की जोड़ी दिल्ली को मैच में वापस लाने की कोशिश कर ही रही थी कि मुंबई गेंदबाजों ने एक बार फिर पासा पलट दिया। धवन, छठे ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल चहर के शिकार हुए और उसके बाद विकटों का पतझड़-सा लग गया। पहले पृथ्वी फिर मुनरो और उसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर चलते बने। दिल्ली का स्कोर एक वक्त पर एक विकेट पर 49 रन था और थोड़ी ही देर में 76 रन पर पांच विकेट गंवा दिए। मुंबई ने एक बार फिर मैच में वापसी की, लेकिन इस बार दिल्ली को वापस नहीं आने दिया।

Posted By: Rajat Singh