नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल के 12वें सीज़न में एक कैरिबियाई क्रिकेटर है जो पूरी तरह से छाया हुआ है। हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की। रसेल आइपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तूफानी पारियां खेलने के बाद केकेआर के मैच में सबकी निगाहें आंद्रे रसेल पर ही होती हैं। 

रसेल ने हैदराबाद के खिलाफ महज़ 19 गेंदों में 49 रन और पंजाब के खिलाफ 17 गेंदो में 48 रनों की धुंआधार पारी खेलकर कोलकाता को जीत दिलाई। केकेआर को अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलना है। यह मैच दिल्ली के फीरोजशाह कोटला मैदान पर होना है। दिल्ली ने अपना पिछला मैच भी यहीं खेला था जहां उसे चेन्नई से 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।  

हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के एक खुशखबरी ये है कि दक्षिण अफ्रीका के शानदार ऑलराउडर क्रिस मॉरिस टीम से जुड़ गए हैं। मॉरिस के आने से टीम को नई ताकत मिलेगी और टीम इसका पूरा फायदा उठाना चाहेगी। मॉरिस ने मैच से पहले बात करते हुए कहा, "दिल्ली की टीम में मेरा काम ऑलराउंडर का है। मैं हर मौके को भुनाने की कोशिश करूंगा।"  

रसेल के बारे में बोलते हुए मॉरिस ने कहा, 'रसेल वाकई जीनियस हैं। वह बॉल और बैट से कमाल करते हैं। मैच के दौरान मेरी यही कोशिश होगी कि वह मैच में गलती करें और मैं उसका फायदा उठाऊं। मैं बेहतरीन बाउंसर, यॉर्कर और धीमी गति की बेहतरीन गेंद कर अपनी टीम को जिताने की पूरी कोशिश करूंगा।'

मॉरिस कहा कि उन्होंने इस बार आइपीएल 2019 में एक मैच में दिल्ली की जो पिच देखी है वह उन्हें पिछले सीजन से बहुत धीमी लगी। गेंद रूक कर आ रही है। पिच में विविधता नहीं है। इस पर गेंद स्पिन भी नहीं हो रही। 

दिल्ली और कोलकाता का मैच शनिवार रात 8 बजे शुरू होगा।

 

Posted By: Ruhee Parvez