नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल (IPL) के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को हराना एक टेड़ी खीर साबित हुआ है। चेन्नई ने दोबार दिल्ली को पटखनी दी है। दिल्ली को अगर फाइनल तक पहुंचना है, तो उसका एक साधारण-सा फॉर्मूला है। दिल्ली के जीत के लिए रिषभ पंत का चलाना जरूरी है। जिन मैचों पंत का बल्ला बोलता है, दिल्ली को उस मैच में दिल्ली को जीत मिलती है। आइए आपको भी समझाते हैं...

9 मैच जिसमें मिली दिल्ली को जीत
आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली ने 9 मैचों में जीत हासिल की है। इन 9 मैचों में पंत ने बिल्कुल अलग खेल दिखाया है। पंत ने इन 9 मैचों में 59.68 की औसत से 179 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट लगभग 180 का रहा है।

5 मैच जिसमें मिली दिल्ली को हार
आइपीएल के इस सीजन में 5 मैचों में दिल्ली को हार का समाना करना पड़ा है। इन मैचों में पंत के बल्ले सिर्फ 81 रन ही निकले। पंत का औसत भी 17 से कम का रहा है। दिल्ली को हार से बचना है, तो पंत को रन बनाना पड़ेगा।

IPL 2019 CSK vs DC Qualifier-2: धौनी को अगर जीतना है मैच तो करना होगा बस ये एक बदलाव!

ऊपर दिए गए आंकड़ों से साफ है कि दिल्ली के जीत के साथ पंत का सीधा संबंध है। इन आंकड़ों में पिछले मैच शामिल नहीं है, जिसमें पंत ने 49 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। दिल्ली को इस खिलाड़ी से काफी उम्मीदें हैं। खुद पंत ने पिछले मैच में कहा था कि वह अब मैच खत्म करके आएंगे। वहीं, चेन्नई को भी पंत को रोकने के लिए प्लान बनाना होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप