नई दिल्ली, जेएनएन। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) बुधवार को इस आइपीएल (IPL) में पहली बार आमने-सामने हुए। मैच में मुंबई ने बाजी पलटते हुए 37 रनों से जीच दर्ज की। इस मैच में कैरेबियन स्टार कीरोन पोलार्ड ने न सिर्फ बल्ले से ही बेहतरीन प्रदर्शन दिया, बल्कि फील्डिंग में शानदार कारनामे किए। एक समय जब लग रहा था कि चेन्नई के बल्लेबाज सुरेश रैना अच्‍छी लय में हैं, तभी पोलार्ड ने हवा में उड़ते हुए बेहतरीन कैच लिया। इस कैच ने मैच का पासा ही पलट दिया। इस कैच के लिए उन्हें गेम चेंजर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

उड़ता पोलार्डः चेन्नई ने पारी की शुरुआत में ही अपने दोनों ओपनर्स गंवा दिए थे। मैच का चौथा ओवर चल रहा था और बल्लेबाजी कर रहे थे रैना। रैना ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर चौका भी जड़ा और फिर आई ओवर की आखिरी गेंद, जिसे रैना ने प्वाइंट के ऊपर से खेलना चाहा। रैना का शॉट बिल्कुल सही था, लेकिन डीप प्वाइंट पर खड़े पोलार्ड ने हवा में उड़ते हुए बेहतरीन कैच लपका। रैना का विकेट गिरने के बाद चेन्नई फिर मैच में मोमेंटम नहीं पकड़ पाई।

वॉटसन को भी भेजा वापसः चेन्नई की पारी की शुरुआत करने आए शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू बहुत अच्छा नहीं कर सके। पहले रायुडू बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, उसके बाद दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर शेन वॉटसन ने प्वाइंट कवर के ऊपर से शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वहां खड़े पोलार्ड ने सही अनुमान के साथ शानदार कैच लिया। दो ओवर में दो विकेट गिरने से चेन्नई दबाव में आ गई।

सचिन ने की तारीफः पोलार्ड इस मैच में आखिरी ओवरों में आकर हार्दिक पंड्या के साथ एक छोटी मगर जिताऊ पारी खेली। पोलार्ड ने सात गेंदों का सामना करके 17 रन बनाए। उनकी द्वारा लिए गए कैच और इस योगदान की तारीफ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी की। उन्होंने लिखा कि आप पोलार्ड के द्वारा लिए गए दो स्पेशल कैचों को नहीं भूल सकते हैं।  

 

Posted By: Rajat Singh