चेन्नई, जेएनएन। आइपीएल के 18वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब का आमना सामना हुआ। मुंबई के खिलाफ हार झेलने के बाद चेन्नई ने जोरदार वापसी की और पंजाब को 22 रनों से हराया। एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। जिसे देखकर दर्शक भी हैरान रह गए।

दरअसल, CSK के गेंदबाज रवींद्र जडेजा KXIP की पारी के 13वें ओवर में गेंदबाजी करा रहे थे। उस समय स्ट्राइक पर थे किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज केएल राहुल। इस ओवर की चौथी गेंद को केएल राहुल ने ऑन साइड की तरफ खेलकर सिंगल लेना चाहा। सिंगल लेते वक्त राहुल क्रीज से बाहर निकल गए, तभी विकेट के पीछे धौनी ने फुर्ती से गेंद स्टंप पर मार दी।

इसके बाद जो हुआ उसे देख दर्शक और कमेंटेटर दोनों हैरान रह गए। राहुल क्रीज से काफी बाहर थे और धौनी का थ्रो भी सीधे स्टंप पर लगा। लेकिन इसके बावजूद राहुल आउट नहीं हुए। दरअसल, बॉल स्टंप्स पर तो लगी लेकिन बेल्स नीचे नहीं गिरीं। बॉल जैसे ही स्टंप्स पर लगी बेल्स जल गईं लेकिन नीचे नहीं गिरीं।

क्योंकि बेल्स नहीं गिरीं तो इसका फायदा राहुल को मिला और वह रनआउट होने से बच गए। केएल राहुल ने चेन्नई के खिलाफ 47 गेंदों में 55 रनों की कमाल की पारी खेली। जिसमें 3 चौके और 1 छक्का शामिल है।

आपको बता दें कि आइपीएल के इसी सीजन में पहले भी ऐसा देखने को मिला जब चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच हुआ था। महेंद्र सिंह धौनी राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। क्योंकि बेल्स नीचे नहीं गिरीं इसलिए धौनी को जीवनदान मिल गया। 

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर पॉइंट टेबल पर पहले नम्बर पर आ गई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 160 रन बनाए। जवाब में पंजाब 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 138 रन ही बना पाई और 22 रन से हार गई। 

Posted By: Ruhee Parvez